VIDEO: जल्द कर सकेंगे Seaplane की सवारी, स्पाइस शटल ने शेयर किया वीडियो

सी प्लेन उड़ानें फिर से होंगी शुरू

तीन बार निलंबित होने के बाद सी प्लेन (Seaplane) सर्विस एक फिर से एक्शन में आ गई है. स्पाइस शटल ने गुरुवार को ट्विटर पर Seaplane का वीडियो शेयर किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गुजरात के नर्मदा जिले में केवड़िया से अहमदाबाद के बीच सी-प्लेन (Seaplane) की सवारी को पिछले साल अक्टूबर में शुरू किया गया था. इन दो स्थानों के बीच एयरलाइन की सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा 31 अक्टूबर को किया था. हालांकि, शुरू होने के कुछ ही दिन बाद ही एयरलाइन ने सेवा निलंबित कर दी थी. बता दें कि तीन बार निलंबित होने के बाद सी-प्लेन सर्विस एक फिर से एक्शन में आ गई है.

    रखरखाव में दिक्कत की वजह से भेजा गया था मालद्वीप- सी-प्लेन के रखरखाव में दिक्कत आने की वजह से 3 फरवरी को मालदीव भेजा गया था. स्पाइसजेट के प्रवक्ता का कहना है कि मालदीव से एयरक्राफ्ट के लौट आने के बाद सीप्लेन सर्विस फिर शुरू हो जाएगी.

    स्पाइस शटल ने ट्वीट अपने ट्विटर अकाउंट Seaplane का वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि ठीक होने के बाद हमारी सीप्लेन वापस आ गई है! इस वीडियो में हमारे सीप्लेन की एक झलक देख सकते हैं.


    31 अक्टूबर को किया गया था उद्घाटन- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया के पास स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच भारत की पहली सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन किया था. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि सरकार कई मार्गों पर सीप्लेन सेवा शुरू करना चाहती है. कुछ प्रस्तावित मार्गों में दिल्ली-जयपुर, दिल्ली-उदयपुर, दिल्ली-जोधपुर और दिल्ली-बद्रीनाथ शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें: ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच PM मोदी बोले- नेचुरल गैस को GST के दायरे में लाएंगे

    उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सेवाएं अंडमान-निकोबार और लक्षद्वीप, असम में गुवाहाटी रिवरफ्रंट और उउमरांसो जलाशय, दिल्ली के यमुना रिवरफ्रंट से अयोध्या, टिहरी, श्रीनगर व चंड़ीगढ़ और कई अंत पर्यटन स्थलों कोभी कवर करेगी. इस सी प्लेन को पोत परिवहन व जलमार्ग मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के बीच सहयोग से विकसित किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.