होम /न्यूज /व्यवसाय /

Restaurant on Wheels: अब इस शहर में रेलवे ने शुरू की रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स सर्विस

Restaurant on Wheels: अब इस शहर में रेलवे ने शुरू की रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स सर्विस

भारतीय रेलवे ने देश के कई रेलवे स्‍टेशनों पर रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स शुरू किए हैं.

भारतीय रेलवे ने देश के कई रेलवे स्‍टेशनों पर रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स शुरू किए हैं.

रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स (Restaurant on Wheels) के इंटीरियर को खास तरह से डिजाइन किया गया है. इससे यहां खाना खाने आने वाले लोगों को एकदम रेल यात्रा जैसा अनुभव मिलेगा. भारतीय रेलवे ने देश के कई रेलवे स्‍टेशनों पर रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स शुरू किए हैं. देश का सबसे पहला पहला कोच रेस्‍टोरेंट पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन शुरू किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

देश का सबसे पहला पहला कोच रेस्‍टोरेंट पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन शुरू किया गया था.
यहां खाना खाने आने वाले लोगों को एकदम रेल यात्रा जैसा अनुभव मिलेगा.
रेल कोच रेस्‍टोरेंट में शानदार टेबल के साथ ही खूबसूरत लाइटिंग की गई है.

नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अब मध्‍य प्रदेश के इटारसी में भी रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स (Restaurant on Wheels) की शुरूआत कर दी है. देश के कई स्‍टेशनों पर इन कोच रेस्‍टोरेंट की यात्रियों और आम लोग के बीच लोकप्रियता को देखते हुए रेलवे ने अब इसे इटारसी में स्‍थापित किया है. रेलवे के पुराने डिब्‍बों में बनाए गए इस रेस्‍टोरेंट में यात्रियों को कई तरह का लजीज भोजन परोसा जाएगा. इसे पूरी तरह से लग्जीरियस लुक दिया गया है. इसके अंदर आते ही आपको किसी विश्वस्तरीय या विदेशी रेस्टोरेंट जैसा फील आएगा.

रेस्टोरेंट ऑन व्हील लोगों को एक शानदार अनुभव देने का काम करेगा. इसके इंटीरियर को खास तरह से डिजाइन किया गया है. इससे यहां खाना खाने आने वाले लोगों को एकदम रेल यात्रा जैसा अनुभव मिलेगा. भारतीय रेलवे ने देश के कई रेलवे स्‍टेशनों पर रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स शुरू किए हैं. देश का सबसे पहला पहला कोच रेस्‍टोरेंट पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन शुरू किया गया था. इसके बाद देश के कई स्‍टेशनों पर ये बन चुके हैं.

ये भी पढ़ें-  अब ट्रेन टिकट और होटल बुकिंग कैंसिल करने पर देना होगा ज्‍यादा चार्ज, बुकिंग कैंसिल करने पर भी लगेगा जीएसटी

रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी
रेल मंत्रालय ने आज यानि 7 अगस्त को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इटारसी में रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील की जानकारी दी. रेल मंत्रालय ने इटारसी रेलवे स्टेशन पर खोले गए रेल कोच रेस्‍टोरेंट की तस्वीरें भी शेयर की हैं. ट्वीट में लिखा है कि , ”रेस्‍टोरेंट ऑन व्हील्स, भारतीय रेल द्वारा मध्य प्रदेश के इटारसी स्टेशन परिसर में रेल कोच रेस्‍टोरेंट का शुभारंभ किया गया है. यहां पर यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय निवासी भी उच्च गुणवत्ता वाले स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे.”

Indian railways, Restaurant on Wheels, indian railways coach restaurant, Features of Restaurant on Wheels, indian railway latest news, indian railway news in hindi, रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स, रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील्‍स क्‍या है

रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इटारसी में रेस्‍टोरेंट ऑन व्‍हील की जानकारी दी.

खास है इंटीरियर
इस रेल कोच रेस्टॉरेंट में आने वाले लोगों के बैठने के लिए शानदार व्यवस्था की गई है. यात्री कोच के अंदर भोजन का आनंद लेने के साथ-साथ रेल यात्रा का अनुभव कर सकें, इसके लिए इसको खास तरीके से डिजाइन किया गया है. रेल कोच रेस्‍टोरेंट में शानदार टेबल के साथ ही खूबसूरत लाइटिंग की गई है.

Tags: Business news in hindi, Indian railway, Indian Railway news, Irctc

अगली ख़बर