Home /News /business /

Zerodha के नितिन कामत ने बताया कि कैसे इंश्योरेंस सेक्टर में जटिलताओं को दूर कर सकती हैं कंपनियां

Zerodha के नितिन कामत ने बताया कि कैसे इंश्योरेंस सेक्टर में जटिलताओं को दूर कर सकती हैं कंपनियां

नितिन कामत

नितिन कामत

नितिन कामत (Nithin Kamath) ने कहा कि समस्या यह है कि ज्यादातर लोग नहीं जानते कि उन्हें इंश्योरेंस की जरूरत क्यों है.

नई दिल्ली. ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म जीरोधा (Zerodha) के को-फाउंडर और सीईओ नितिन कामत (Nithin Kamath) ने कहा है कि भारत में इंश्योरेंस सेक्टर में बहुत अधिक विकल्प, जटिलता, मिस-सेलिंग और स्पैम हैं. अक्सर फाइनेंशियल वर्ल्ड से जुड़े अपने विचारों को शेयर करने वाले कामत का मानना है कि भारत में इंश्योरेंस पूरी जानकारी के साथ बेचे जाने जरूरत है.

कामत ने ट्वीट के जरिए कहा, “आज इंश्योरेंस को पूरी जानकारी के साथ बेचे जाने की जरूरत है. समस्या यह है कि ज्यादातर लोग नहीं जानते कि उन्हें इंश्योरेंस की जरूरत क्यों है. अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके लिए ईमानदार सलाह पाना मुश्किल होता है. बहुत ज्यादा विकल्प, जटिलता, मिस-सेलिंग और स्पैम है. इससे ज्यादातर लोग डरते हैं.”


एक यूजर को जवाब देते हुए कामत ने ये बात कही. दरअसल, यह यूजर इंश्योरेंस फिनटेक डिट्टो इंश्योरेंस (Ditto Insurance) की कोई सेल्स कॉल्स (Sales Calls) नहीं करने और बिना स्पैम (Spams) के सही सलाह देने के लिए तारीफ कर रहा था.

ये भी पढ़ें- EPFO: अगले महीने PF की ब्याज दर पर होगा फैसला, क्या निष्क्रिय पीएफ अकाउंट पर भी मिलेगा ब्याज, जानिए नियम

सही इंसेंटिव और बिना हितों के टकराव वाले कर सकते हैं समाधान
नितिन कामत ने कहा, “उनके पिता ने भी सालों तक निवेश और इंश्योरेंस के नाम कई पॉलिसी खरीदीं. वे हमेशा से भारत में इंश्योरेंस सेक्टर से जुड़ी समस्याओं को समझना और उनका समाधान निकालना चाहते हैं. चूंकि सिर्फ टेक्नोलॉजी ही इसका जवाब नहीं हो सकती, इसलिए कामत ने कहा कि सही इंसेंटिव और बिना हितों के टकराव वाले लोग ही इंश्योरेंस सेक्टर में जटिलता की समस्या का समाधान कर सकते हैं.”

Tags: Insurance

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर