Reliance: कोरोना के दौरान 100 बेड का बनाया हॉस्पिटल, कहा- 'लोगों की सेवा ही धर्म'

Reliance: कोरोना के दौरान 100 बेड का बनाया हॉस्पिटल, कहा- 'लोगों की सेवा ही धर्म'
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani) ने देश में फैले कोरोना संकट को लेकर कहा, 'लोगों की सेवा ही हमारा धर्म है.'

  • Share this:
नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम (RIL 43rd AGM 2020) में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani) ने देश में फैले कोरोना संकट को लेकर कहा, 'लोगों की सेवा ही हमारा धर्म है.' रिलायंस ने इस कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए 100 बेड का एक हॉस्पिटल बनाया है. संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट और मास्क भी बांटे. साथ ही उन सभी हेल्थ वर्कर को भी धन्यवाद दिया, जो इस मुश्किल घड़ी में देश के सहयोग के लिए आगे आए. इस एजीएम में मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की.

रिलायंस फाउंडेशन ने की हॉस्पिटल की फंडिंग- देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की मौजूदा​ स्थिति से निपटने में मदद के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने ​100 बेड का एक हॉस्पिटल सेटअप किया है. COVID-19 को लेकर भारत का यह पहला डेडिकेटेड हॉस्प्टिल है जिसकी पूरी फंडिंग रिलायंस फाउंडेशन ने की है. इन सभी बेड पर जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर, वें​टीलेटर्स, पेसमेकर, डायलिसिस मशीन और मॉनिटरिंग मशीन जैसे सभी बायोमेडिकल्प इक्विपमेंट लगाया गया है. आपको बता दें कि रिलायंस फाउंडेशन विभिन्न शहरों में लोगों को मुफ्त खाना उपलब्ध कराएगी.


हॉस्पिटल में दीं यह सुविधाएं
कंपनी ने इस हॉस्पिटल को 2 सप्ताह में BMC के साथ मिलकर मुंबई में स्थापित किया है. इस सेंटर में एक निगेटिव प्रेशर रूम भी है, जो क्रॉस कंटेमिनेशन को रोकने और इन्फेक्शन नियंत्रित करने में मदद करता है. सेंटर के सभी बेड जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर, बायो मेडिकल इक्विपमेंट जैसे वेंटिलेटर्स, पेसमेकर्स, डायलिसिस मशीन और पेशेंट मॉनिटरिंग डिवाइसेज से लैस हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने महाराष्ट्र के लोधीवली में एक फुली इक्विप्ड आइसोलेशन फैसिलिटी तैयार की है और इसे तैयार होने के बाद जिला प्रशासन को सौंप दिया गया था.



ये भी पढ़ें : Reliance Jio प्लेटफॉर्म्स में 7.7% हिस्सेदारी खरीदेगा गूगल, 33737 करोड़ रुपये में हुई डील

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस रिटेल, जियो, रिलायंस लाइफ साइंसेज, रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फैमिली के सभी 6 लाख सदस्यों की कंबाइंड स्ट्रेंथ के आधार पर COVID-19 के खिलाफ एक एक्शन प्लान तैयार किया है. इस एक्शन प्लान में कंपनी की हर सब्सिडियरी की भूमिका को तय किया गया है. आरआईएल ने कोविड—19 मरीजों के लिए एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल तैयार किया है.

(डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading