RIL AGM 2021 : रिलायंस ने कोरोना काल में देश को एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का टैक्स दिया

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी.

RIL AGM 2021 में कंपनी के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने बताया कि रिलायंस ने पिछले फाइनेंशियल ईयर में 21,044 करोड़ रुपए की कस्टम ड्यूटी, 85,306 करोड़ रुपए का जीएसटी व वैट और 3216 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स चुकाया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की गुरुवार को 44वीं सालाना आम बैठक (RIL AGM 2021) आयोजित हुई. इसमें कंपनी के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने कई अहम ऐलान किए. उन्‍होंने कहा कि कोरोनाकाल में भी रिलायंस ने देश को 1,09,566 रुपये का टैक्स दिया. अंबानी ने बताया कि रिलायंस ने पिछले फाइनेंशियल ईयर में 21,044 करोड़ रुपए की कस्टम ड्यूटी दी. वहीं, 85306 करोड़ रुपये का जीएसटी और वैट दिया. 3216 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स दिया. खास बात यह है कि इस दौरान देश में रिलायंस के जरिए 3,24,432 करोड़ रुपयेे की कैपिटल जुटाई गई. रिटेल इन्वेस्टर्स को राइट्स इश्यू से 1 साल में 4 गुना रिटर्न मिला

    यह भी पढ़ें : RIL AGM 2021 : हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली- नीता अंबानी

    देश के एक्सपोर्ट में रिलायंस का हिस्सा 6.8 प्रतिशत
    रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 5.4 लाख करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू जनरेट किया. इसके अलावा 53,739 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ, जो पिछले साल से करीब 39% ज्यादा है. 107 देशों में 1.45 लाख करोड़ रुपये का एक्सपोर्ट किया, जो देश के एक्सपोर्ट का 6.8 प्रतिशत है. वहीं, 75000 लोगों को रोजगार दिया.

    यह भी पढ़ें : पीएफ अकाउंट को आधार से लिंक कराने में हो रही है दिक्कत तो पहले करें यह काम, जानें पूरी प्रोसेस

    रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क
    रिलायंस के सीएमडी मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क बन गया है. रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह की खपत होती है. पिछले साल के मुकाबले यह 45 फीसदी अधिक है.

    यह भी पढ़ें:  इनकम टैक्स अलर्ट : फटाफट कर लें यह काम, नहीं तो रूक जाएगी आपकी सैलरी

    ऐसी टीम को लीड करने में गर्व महसूस होता
    सीएमडी अंबानी ने बताया कि रिलायंस देश की चिंता करती है. कोरोना काल में मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एंप्लाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा शामिल हैं. हम अपने कर्मचारियों की चिंता करते हैं और इसी सिद्धांत के तहत हमने कोरोना महामारी में मानवता को सर्वोपरि रखा. शेयरधारकों को संबोधित करते हुए RIL के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि कोविड-19 संकट काल में कंपनी के हर कर्मचारी ने अपनी भूमिका निभाई है उन्होंने कहा कि ऐसी टीम को लीड करने में गर्व महसूस होता है. मुश्किल के समय में भी RIL का प्रदर्शन शानदार रहा है.

    (डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.