अपना शहर चुनें

States

देश की सबसे बड़ी FDI डील! RIL के ऑयल एंड केमिकल बिजनेस में 20% हिस्सेदारी खरीदेगी Aramco

रिलायंस का बड़ा ऐलान
रिलायंस का बड़ा ऐलान

RIL AGM 2019: मुकेश अंबानी ने बताया है कि Oil-to-Chem biz में Saudi Aramco निवेश करेगी. ये अब तक का सबसे बड़ा FDI (विदेशी निवेश) होगा. इसमें Saudi Aramco की 20 फीसदी हिस्सेदारी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2019, 12:58 PM IST
  • Share this:
Reliance Industries Limited AGM: देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने निवेशकों को बताया है कि वित्त वर्ष 2019 में कंपनी ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पिछले साल भी रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफे वाली कंपनी रही है. कंज्यूमर कारोबार का EBITDA 32 फीसदी रहा है. उन्होंने आगे बताया है कि Oil-to-Chem biz में Saudi Aramco भी निवेश करेगी. ये अब तक का सबसे बड़ा एफडीआई (विदेशी निवेश) होगा. इसमें Saudi Aramco की 20 फीसदी हिस्सेदारी होगी.

क्या करती हैं सऊदी अरामको-आपको बता दें कि सऊदी अरब की तेल कंपनी सऊदी अरामको (Saudi Aramco) दुनिया की सबसे ज्यादा मुनाफे वाली कंपनी है. हाल ही में कंपनी ने पहली बार अपने फाइनेंशियल डाटा का बॉन्ड इन्वेस्टर्स के सामने खुलासा किया है. अरामको का 2018 में प्रॉफिट 111.1 अरब डॉलर रहा, जो इस पृथ्वी पर किसी भी तरह के बिजनेस से जुड़ी किसी भी अन्य कंपनी का नहीं है.

ये भी पढ़ें-Reliance AGM 2019 LIVE: यहां पढ़ें बड़े ऐलान



Image
क्या है प्लान- मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि सऊदी अरामको आगे आरआईएल के आयल एंड केमिकल बिजनेस का 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. और इसके लिए वह रिलायंस इंडस्ट्रीज में 75 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी.

डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज