मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर रिलायंस की पहल का SC में किया गया स्वागत, मुकेश और नीता अंबानी खुद कर रहे हैं निगरानी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी खुद ग्रुप की ओर से कोरोना के खिलाफ की जा रही पहल की निगरानी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 5:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इस वजह से ऑक्सीजन (Oxygen) की मांग बहुत बढ़ गई है और इसकी किल्लत भी शुरू हो गई. वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) ने बड़ी पहल की है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने जामनगर रिफाइनरी के जरिए विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन यानी एलएमओ (Liquid Medical Oxygen) की सप्लाई की है.

वहीं, रिलायंस की पहल का सुप्रीम कोर्ट में भी स्वागत किया गया. एक मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ के सामने अतिरिक्त सचिव सुमिता डावरा ने कहा, ''एक प्रशासक के रूप में मेरे लिए एक आंख खोलने वाला है कि कैसे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने जामनगर रिफाइनरी के जरिए एलएमओ का उत्पादन किया और अब यह 700 मीट्रिक और टन बढ़ गया है."



मुकेश और नीता अंबानी निजी तौर पर कर रहे हैं राहत कार्य की निगरानी
दूसरी ओर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी खुद ग्रुप की ओर से कोरोना के खिलाफ की जा रही पहल की निगरानी कर रहे हैं.  मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि मुकेश अंबानी ने ग्रुप की मेगा रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे कोविड-19 राहत कार्य का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण करने के लिए रविवार को देर रात जामनगर के लिए उड़ान भरी. आरआईएल ने 100 टन प्रति दिन से 700 टन प्रति दिन तक मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन का उत्पादन करने की क्षमता को बढ़ाया है. बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इसे अगले सप्ताह तक 1100 टन प्रति दिन तक बढ़ाया जाएगा.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज