Home /News /business /

RIL Q2 Result: 100 गीगावाट सोलर एनर्जी के लिए रिलायंस ने दुनिया की नामी कंपनियों के साथ की साझेदारी

RIL Q2 Result: 100 गीगावाट सोलर एनर्जी के लिए रिलायंस ने दुनिया की नामी कंपनियों के साथ की साझेदारी

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर (आरएनईएसएल) ने जर्मनी के नेक्सवेफ के साथ साझेदारी की है

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर (आरएनईएसएल) ने जर्मनी के नेक्सवेफ के साथ साझेदारी की है

RIL Q2 Result: मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने पहली तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं. कंपनी ने बताया कि दीपावली तक रिलायंस जियो और गूगल का JioPhone Next लॉन्च हो जाएगा.

    नई दिल्ली. RelianceJio और Google एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि दीपावली के त्यौहारी सीजन पर JioPhone Next को व्यापक रूप से उपलब्ध कराया जा सके. यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को सितंबर21 तिमाही के वित्तीय परिणामों में दी.

    रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुताबिक उसने सौर ऊर्जा पर फोकस किया है. कंपनी 2030 तक भारत में 100 गीगावाट सौर ऊर्जा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए हाल ही में रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर (आरएनईएसएल) ने जर्मनी के नेक्सवेफ (NexWafe) के साथ साझेदारी की है. NexWafe मोनोक्रिस्टलाइन सिलिकॉन वेफर्स का विकास और उत्पादन कर रही है. इसी तरह, रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर ने स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का भी फैसला किया.
    यह भी पढ़ें : RIL Q2 Result: रिलायंस का मुनाफा 46% बढ़कर 15,479 करोड़ पहुंचा, आय में भी 50% का उछाल

    न्यू एनर्जी और न्यू मटीरियल्स बिज़नेस में ठोस प्रगति: अंबानी
    कंपनी के चैयरमेन मुकेश अंबानी ने कहा कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि रिलायंस ने वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि हमारा परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन, रिटेल सेगमेंट में तेज रिकवरी व ऑयल-टू-केमिकल्स (O2C) और डिजिटल सर्विसेज बिज़नेस में निरंतर वृद्धि को दिखाता है.
     2035 तक “नेट कार्बन ज़ीरो” का लक्ष्य
    हमारा उद्देश्य है मिलकर ऐसे ग्रीन सोल्यूशंस बनाना जिससे हम धरती के भविष्य को सुरक्षित रख सकें और ये भी सुनिश्चित कर सकें कि दुनिया के साथ हर भारतीय को विकास में बराबर का हिस्सा मिले.
    अंबानी ने कहा कि भारत दुनिया में ग्रीन एनर्जी का लीडर बने इसीलिए हमने सोलर और ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में काम कर रहीं दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में निवेश किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह विश्वास है कि वर्ष 2035 तक “नेट कार्बन ज़ीरो” बनने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे.
    जियो फाइबर से 40 लाख परिसर जुड़े
    जियो फाइबर हर महीने निरंतर ग्राहकों तक पहुंचने के प्रयास तेज कर रहा है. जियोफाइबर से अबतक 40 लाख से अधिक परिसर जुड़े गए हैं. RelianceJio का ऑप्टिकल-फ़ाइबर नेटवर्क अब करीब 1करोड़ 60 लाख परिसरों के बाहर मौजूद है.

    *(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Chairman of Reliance Industries Limited, Mukesh ambani, Reliance industries, Reliance news, RIL, Stock Markets

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर