लाइव टीवी

OLA-Uber के बाद अब इस कंपनी ने 9,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानिए क्या रही वजह?

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 7:49 PM IST
OLA-Uber के बाद अब इस कंपनी ने 9,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानिए क्या रही वजह?
OLA-Uber के बाद इस कंपनी ने 9,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानिए वजह?

कोरोना वायरस महामारी के चलते हवाई यात्रा में भारी गिरावट आने के चलते एयरो स्पेस इंजन बनाने वाली कंपनी रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) ने दुनिया भर में करीब 9,000 नौकरियों की कटौती की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के चलते हवाई यात्रा में भारी गिरावट आने के चलते एयरो स्पेस इंजन बनाने वाली कंपनी रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) ने दुनिया भर में करीब 9,000 नौकरियों की कटौती की है. कंपनी में कुल 52,000 कर्मचारी हैं और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कटौती कहां की जाएगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी वारेन ईस्ट ने कहा कि इस अप्रत्याशित समय में कंपनी को संभालने के लिए कठिन निर्णय लेने होंगे.

OLA ने भी की छटनी
कैब एग्रीगेटर कंपनी ओला ने राइडर्स, फाइनेंशियल सर्विसेज और फूड बिजनेस के 1,400 कर्मचारियों की छंटनी (Ola do Layoffs) करने वाला है. कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो महीनों में कंपनी के रेवेन्यू में 95 फीसदी की गिरावट आई है. इसको लेकर कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो महीनों में सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य कारोबार से उसकी आमदनी 95 प्रतिशत घटी है और इसके चलते वह 1,400 कर्मचारियों को निकाल रही है.

ये भी पढ़ें: 5 लाख रुपये वाली इस योजना के बारे में वायरल हो रही हैं फेक जानकारी, बचकर रहें!



Uber भी कर चुकी है 3,700 कर्मचारियों की छंटनी


बता दें इससे पहले ऑनलाइन टैक्सी प्रोवाइड कराने वाली कंपनी उबर भी वैश्विक स्तर पर 3,000 और नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रहा है. मई में उबर ने 3,700 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया था. उबर ने लगभग 45 कार्यालय स्थानों को बंद करने का प्लान किया है. अगले 12 महीनों में उबर अपने सिंगापुर कार्यालय को भी बंद कर सकता है.

ये भी पढ़ें: Indian Railway की बड़ी कामयाबी! बनाया देश का सबसे शक्तिशाली मेड इन इंडिया इंजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 7:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading