जल्द दुकानों पर मिलने लगेगा रूह अफज़ा, ऐसे सुलझा पूरा मामला!

पिछले कई महीनों से रूह अफज़ा बाजार से गायब हो गया था. अटकलें थीं कि इसे बनाने वाली कंपनी हमदर्द के मालिकों के बीच अनबन की वजह से प्रोडक्शन पर असर पड़ा.

News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 2:23 PM IST
News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 2:23 PM IST
गर्मी के मौसम में हरदिल अज़ीज ड्रिंक रूह-अफजा शर्बत जल्द दुकानों पर मिलने लगेगा. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कच्चे माल को लेकर हुई दिक्कतों की वजह से कंपनी ने प्रोडक्शन बंद कर दिया था. लेकिन अप्रैल में फिर से उत्पादन शुरू हो गया है. अगले एक हफ्ते के दौरान सभी दुकानों पर रूह-अफजा शर्बत आसानी से मिलने लगेगा. आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से रूह अफज़ा बाजार से गायब हो गया था. बाजार में अटकलें हैं कि इसे बनाने वाली कंपनी हमदर्द के मालिकों के बीच अनबन की वजह से रूह अफज़ा के प्रोडक्शन पर असर पड़ा.

अगले एक हफ्ते में रूह अफज़ा  मिलेगा दुकानों पर- अंग्रेजी के बिजनेस न्यूजपेपर इकोनॉमिक टाइम्स (ईटी) में छपी खबर के मुताबिक, रूह-अफजा शर्बत बनाने वाली कंपनी हमदर्द के चीफ सेल्स और मार्केटिंग ऑफिसर मंसूर अली का कहना है कि कच्चे माल की कमी होने की वजह से नवंबर 2018 में उत्पादन बंद हो गया था.



(ये भी पढ़ें-आपके PF खाते में ब्याज के पैसे आए या नहीं, इन 4 तरीकों से करें पता)



>> कंपनी ने 15 अप्रैल के आस-पास फिर से रूह-अफजा का उत्पादन शुरू कर दिया है. अगले एक हफ्ते के दौरान देशभर की सभी दुकानों पर रूह-अफजा फिर से मिलने लगेगा.
> मंसूर अली का कहना है रोज़े की इफ्तारी रूह अफज़ा  से ही होती है. ऐसे में हम अपने ग्राहकों को बिल्कुल भी निराश नहीं करेंगे. इसीलिए कंपनी ने उत्पादन को फुल स्पीड पर शुरू कर दिया है.

>  इस  साल गर्मियों में रूह अफज़ा की सेल्स में 25 फीसदी ग्रोथ का अनुमान लगा रहे है. पाउडर और सिरप ड्रिंक का कुल मार्केट 1000 करोड़ रुपये है. इसमें से 50 फीसदी मार्केट शेयर रूह अफज़ा के पास है.
Loading...

>   1906 में हकीम हाफिज अब्दुल माजिद ने रूह अफज़ा का उत्पादन शुरू किया था. अब इसकी कमान उनके पोतों के हाथ में है. भारत के अलावा पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी रूह अफज़ा काफी फेमस है.

(ये भी पढ़ें-1 अक्टूबर से बदलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, सरकार ने दी मंजूरी)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...