यहां पैसे लगाने पर एक ही दिन में मालामाल हुए लोग! मिला डबल मुनाफा

 Route Mobile के आईपीओ को 75 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था.
Route Mobile के आईपीओ को 75 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था.

लिस्टिंग के पहले दिन ही Route Mobile के शेयर्स में बड़ी तेजी देखने को मिली है. ​कंपनी के शेयर्स में 100 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही. इसके बाद निवेशकों को पहले दिन ही दोगुना लाभ हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 1:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. घरेलू शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद आज Route Mobile के शेयर्स में जबरदस्त तेजी देखने को मिली. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्टिंग के बाद आज कंपनी के शेयर्स 105 फीसदी से ज्यादा उछलकर 725 रुपये पर पहुंच गये हैं. इसका इश्यू प्राइस 350 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. हालांकि, दोपहर 12 बजे के करीब Route Mobile के शेयर्स 683 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे. Route Mobile के IPO (Route Mobile IPO) को 75 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था.

जमकर मिला सब्सक्रिप्शन
क्लाउड कम्युनिकेशंस सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर काम करने वाली इस कंपनी ने पब्लिक ऑफरिंग के तहत 600 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस कंपनी की IPO के लिए 89 करोड़ शेयर्स की बिड मिली थी, जबकि कुल जारी किए गए शेयर्स की संख्या 1.21 करोड़ है. रिटेल निवेशकों ने इस शेयर को 12.85 गुना सब्सक्राइब किया है, जबकि क्वॉलिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) कैटेगरी में 91 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया. गैर-संस्थागत निवेशकों ने Route Mobile को 195.61 गुना सब्सक्राइब किया.

यह भी पढ़ें: IPO में पैसा लगाकर इस हफ्ते हो सकते हैं मालामाल! इन 3 कंपनियों में है निवेश करने का मौका
इस हफ्ते आने वाले तीन और IPO


Route Mobile शेयर्स एक ऐसे समय पर लिस्ट हो रहे हैं, जब हाल के दिनों IPO लिस्टिंग शानदार रही है. पिछले सप्ताह ही Happiest Minds Technologies Ltd. के शेयर्स लिस्टिंग के पहले दिन ही दोगुने हो गए. इसे एक दशक में सबसे सफल लिस्टिंग में से एक माना जा रहा है. CAMS, Chemcon Chemicals और Angel Broking के IPO आने वाले हैं.

Route Mobile में फ्रेश इश्यू 240 करोड़ रुपये और ऑफर ऑफ सेल का हिस्सा 360 करोड़ रुपये का है. ऑफर के ​लिए प्राइस रेंज 345-350 रुपये तक का था.

जुटाए गई रकम का कैसे इस्तेमाल करेगी Route Mobile?
कंपनी ने कहा है कि वो इस रकम का इस्तेमाल अपने उधार को चुकाने के लिए करेगी. इसके अलावा अधिग्रहण व अन्य रणनीतिक पहल, मुंबई में ऑफिस खरीदने और आम कॉरपोरेट कार्यों के लिए भी इस्तेमाल करेगी.

यह भी पढ़ें: किसान बिल पर विपक्ष के आरोपों की काट! आज ही हो सकता है MSP बढ़ाने का फैसला

Route Mobile के लिए प्रमुख मैनेजर्स में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एडेलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स शामिल रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज