बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने देश की आर्थिक स्थिति पर जताई खुशी, दी अच्छे आंकड़ों की जानकारी

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने देश की आर्थिक स्थिति पर जताई खुशी, दी अच्छे आंकड़ों की जानकारी
हर्ष गोयनका सिएट टायर समेत 15 कंपनियों के ग्रुप आरपीजी एंटरप्राइजेज (RPG Enterprises Chairman Harsh Goenka) के चेयरमैन है.

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (RPG Enterprises Chairman Harsh Goenka) ने देश की आर्थिक स्थिति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि FMCG की बिक्री बढ़ रही है. फार्मा के प्रोडक्शन में ग्रोथ बरकरार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सिएट टायर समेत 15 कंपनियों के ग्रुप आरपीजी एंटरप्राइजेज (RPG Enterprises Chairman Harsh Goenka) के चेयरमैन और जानेमाने बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने देश की अर्थव्यवस्था पर खुशी जाहिर करते हुए कुछ सेक्टर्स के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा, एफएमसीजी (FMCG-Fast Moving Consumer Goods) यानी पर्सनल केयर, स्किन केयर, हेयर केयर, फूड आइटम, डेयरी आइटम प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली कंपनियों की सेल्स में अच्छी ग्रोथ आ रही है. वहीं, इस कोरोना के संकट में फार्मा, फर्टिलाइजर और केमिकल सेक्टर में प्रोडक्शन अनइफेक्टेड रहा है यानी इस सेक्टर की कंपनियों के उत्पादन में गिरावट नहीं आई है.

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया कि देश की अर्थव्यवस्था के लिए कई अच्छी खबर आई है. उन्होंने एक लिस्ट के जरिए बताया कि ग्रामीण इलाकों में कंज्मप्शन बढ़ रहा है. देश में टीवी, स्मार्टफोन का इस्तेमाल भी बढ़ा है. इसके अलावा ट्रैक्टर की बिक्री में जोरदार ग्रोथ आई है. डिजिटल और आईटी पर खर्च बढ़ा है. टायर की सेल्स में भी तेजी आने लगी है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बाद देखें किस राज्य में बेरोजगारी दर घटी और किस राज्य में बढ़ी!




भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) के लिए बुरा दौर अब संभवत: बीत चुका है. वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) की मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बेहतर मानसून की संभावना को देखते हुए कृषि क्षेत्र कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. आर्थिक मामलों के विभाग की ओर से जारी जुलाई की वृहद आर्थिक रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल के संकट के बाद भारत अब पुनरोद्धार की राह पर है. इसमें सरकार और केंद्रीय बैंक की नीतियों से समर्थन मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading