होम /न्यूज /व्यवसाय /RR Kabel IPO: निवेशकों को मिलेगा पैसा बनाने का मौका! केबल बनाने वाली कंपनी लाएगी आईपीओ

RR Kabel IPO: निवेशकों को मिलेगा पैसा बनाने का मौका! केबल बनाने वाली कंपनी लाएगी आईपीओ

आरआर काबेल की FY24 की तीसरी तिमाही में अपना आईपीओ लाने की योजना है. (फाइल फोटो)

आरआर काबेल की FY24 की तीसरी तिमाही में अपना आईपीओ लाने की योजना है. (फाइल फोटो)

RR Kabel IPO: आरआर ग्लोबल ग्रुप की कंपनी आरआर काबेल अगले साल मई में कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास आरंभिक दस्तावेज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में निवेशकों के लिए कमाई का एक और मौका मिलने वाला है. दरअसल, केबल बनाने वाली कंपनी आरआर काबेल (RR Kabel) अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी कर रही है. आरआर ग्लोबल ग्रुप की कंपनी आरआर काबेल अगले साल मई में कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास आरंभिक दस्तावेज दाखिल करेगी.

11,000 करोड़ रुपये का रेवेन्यू जुटाने का लक्ष्य
आरआर ग्लोबल के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप प्रेसिडेंट श्रीगोपाल काबरा ने पीटीआई को बताया कि आरआर काबेल की 2023-24 की तीसरी तिमाही में अपना आईपीओ लाने की योजना है. उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 2025-26 तक, अगले तीन साल में कारोबार लगभग दोगुना यानी 11,000 करोड़ रुपये करने का है.

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में विदेशी निवेशकों की खरीदारी बढ़ी, FPI ने नवंबर में किया ₹36,329 करोड़ का निवेश

मई में जमा करवाए जाएंगे सेबी के पास दस्तावेज
काबरा ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर 2024 तक आईपीओ आने के लिए सेबी के पास दस्तावेज मई में जमा करवाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि आरआर काबेल का रेवेन्यू 2021-22 में करीब 4,800 करोड़ रुपये था और चालू वित्त वर्ष के अंत तक यह करीब 25 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ करीब 6,000 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से 8 कंपनियों के निवेशकों की संपत्ति 1,15,837 करोड़ रुपये बढ़ी, किसे हुआ सर्वाधिक मुनाफा?

सिग्नेचर ग्लोबल की दिसंबर अंत तक ₹1,000 करोड़ का आईपीओ लाने की योजना
वहीं, रियल एस्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल इस माह के अंत तक अपना 1,000 करोड़ रुपये का आईपीओ ला सकती है. सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लि. को 24 नवंबर को सेबी से आईपीओ की मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने जुलाई में सेबी के पास आईपीओ दस्तावेज जमा कराए थे. सूत्रों ने बताया कि कंपनी जल्द नया अद्यतन दस्तावेजों का मसौदा जमा कराएगी, क्योंकि उसका इरादा इस माह के अंत तक कैपिटल मार्केट में उतरने का है.

Tags: IPO, SEBI, Share market

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें