Home /News /business /

ruchi soya s rs 4300 crore follow on public issue to open march 24 nodvkj

बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया 24 मार्च को पेश करेगी FPO, पब्लिक से 4300 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

योग गुरु बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव

पतंजलि ने साल 2019 में बैंकरप्सी प्रोसेस के तहत 4,350 करोड़ रुपये में एडिबल ऑयल कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) का अधिग्रहण किया था.

नई दिल्ली. योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की अगुआई वाली पंतजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) के स्वामित्व वाली एडिबल ऑयल कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) 24 मार्च को अपना फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर यानी एफपीओ (Follow on Public Offer) लाएगी, जिसके जरिए उसकी 4,300 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना है.

रुचि सोया ने शुक्रवार को शेयर बाजार को बताया कि बोर्ड की एक समिति ने रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) को मंजूरी दे दी है. बोर्ड ने बोली के लिए इश्यू को 24 मार्च 2022 को खोलने और 28 मार्च 2022 को बंद करने की मंजूरी भी दी.

ये भी पढ़ें- नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, EPFO ने ब्याज दर घटाई, इंट्रेस्ट रेट 40 साल के निचले स्तर पर आया

कंपनी को पिछले साल अगस्त में एफपीओ लाने के लिए देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI ) की मंजूरी मिली थी. रुचि सोना ने जून 2021 में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया था. डीआरएचपी के अनुसार रुचि सोया कुछ बकाया कर्ज को चुकाने, अपनी वर्किंग कैपिल संबंधी जरूरतों और अन्य सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इश्यू  से मिली आय का इस्तेमाल करेगी.

पतंजलि ने साल 2019 में रुचि सोया का  किया था अधिग्रहण
बता दें कि पतंजलि ने साल 2019 में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था. पतंजलि ने बैंकरप्सी प्रोसेस के तहत 4,350 करोड़ रुपये में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था.

ये भी पढ़िए- Divya Kashi Yatra: रेलवे के साथ करिए भगवान शिव की नगरी काशी की यात्रा, IRCTC लेकर आया है शानदार पैकेज

प्रमोटर्स के पास फिलहाल करीब 99 फीसदी हिस्सेदारी
कंपनी के प्रमोटर्स के पास फिलहाल करीब 99 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी को एफपीओ के इस दौर में कम से कम 9 फीसदी हिस्सेदारी बेचनी है. सेबी के नियमों के मुताबिक कंपनी में कम से कम 25 फीसदी सार्वजनिक हिस्सेदारी होनी चाहिए, प्रमोटर्स के पास अपनी हिस्सेदारी को घटाकर 75 फीसदी करने के लिए करीब तीन साल का समय है.

Tags: Baba ramdev, Patanjali, Ramdev, Swami Ramdev

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर