Home /News /business /

रुपये में आज दर्ज हुई शानदार बढ़त, जानें डॉलर के मुकाबले किस स्‍तर पर पहुंची भारतीय मुद्रा

रुपये में आज दर्ज हुई शानदार बढ़त, जानें डॉलर के मुकाबले किस स्‍तर पर पहुंची भारतीय मुद्रा

फॉरेक्‍स में आज दिनभर डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती बनी रही.

फॉरेक्‍स में आज दिनभर डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती बनी रही.

ग्‍लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की कीमत (Brent Crude Price) में 0.77 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. आज ब्रेंट क्रूड की कीमत 65.56 डॉलर पर पहुंच गई.

    नई दिल्‍ली. डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा रुपये (Rupee against Dollar) में आज यानी 18 अगस्‍त 2021 को अच्‍छी बढ़त देखने को मिली है. आज रुपया डॉलर के मुकाबले 11 पैसे मजबूत होकर 74.24 के स्तर पर बंद हुआ है. शेयर बाजार (Share Market) की तरह ही आज डॉलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत भी मजबूती के साथ हुई थी. इंटरबैंक फॉरेन एक्‍सचेंज मार्केट (Forex) में रुपया आज सुबह डॉलर के मुकाबले 74.30 के मजबूत स्तर पर खुला था. इसके बाद आज दिन भर 74.24 से लेकर 74.31 के बीच कारोबार करता रहा. अंत में घरेलू मुद्रा (Indian Currency) कल के मुकाबले 11 पैसे की बढ़त के साथ 74.24 के स्‍तर पर बंद हुई.

    ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतों में भी आई तेजी
    रुपया मंगलवार यानी 17 अगस्‍त 2021 को 74.35 के स्‍तर पर बंद हुआ था. आज 6 प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की तुलनात्मक स्थिति दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक (Dollar Index) 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 93.05 के स्‍तर पर बंद हुआ. कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Prices) में आज तेजी दर्ज की गई है. ग्‍लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की कीमत में 0.77 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. आज ब्रेंट क्रूड की कीमत 65.56 डॉलर पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: दो दिन की तेजी के बाद फिर घटे गोल्‍ड के दाम, चांदी भी हो गई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

    FII ने शेयर बाजार में की शुद्ध बिकवाली
    भारतीय शेयर बाजार में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 162.78 अंक की गिरावट के बाद 55,629.49 पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का संवेदी सूचकां‍क निफ्टी 45.75 अंक यानी 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 16,568.85 के स्‍तर पर बंद हुआ. एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्‍थागत निवेशक भारतीय शेयर बाजार में मुनाफावसूली (Profit Booking) कर रहे हैं. उन्होंने बुधवार को बाजार में 343.73 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध बिकवाली की थी.

    Tags: Business news in hindi, Dollar, Indian currency, Share market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर