US डॉलर की तुलना में फिर कमजोर हुआ रुपया, 72.65 के स्तर पर पहुंचा

खर्च नहीं करें: अगर आप इस अनजान अमाउंट को खर्च करने की सोच रहे हैं तो भूलकर भी ऐसा न करें. चूंकि ये अमाउंट आपका नहीं है इसलिए आपको इसे वापस करना होगा और अगर आप इसे खर्च कर देते हैं तो बाद में आपको वो अमाउंट चुकाना ही पड़ेगा.

शुक्रवार को रुपया 34 पैसे मजबूत होकर एक सप्ताह के उच्चतम स्तर 71.84 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    घरेलू मुद्रा की रिकॉर्ड गिरावट को रोकने के सरकारी प्रयासों के बावजूद अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 81 पैसे गिरकर एक बार फिर से 72 रुपये के स्तर से नीचे 72.65 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.

    अमेरिका द्वारा चीन के आयात पर नये सिरे से पुन: शुल्क लगाने की सोमवार को दिन में संभावित घोषणा की खबरों ने रुपये को कमजोर किया.

    कारोबारियों ने कहा कि निवेशक चीन के अतिरिक्त 200 अरब डॉलर के आयात पर अमेरिकी शुल्क लगाने की घोषणा के इंतजार में सतर्कता बरत रहे हैं. विदेशी बाजारों में अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर की मजबूती ने भी रुपये पर दबाव डाला.

    शुक्रवार को रुपया 34 पैसे मजबूत होकर एक सप्ताह के उच्चतम स्तर 71.84 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

    इस बीच सोमवार को शुरुआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 295.40 अंक यानी 0.78 प्रतिशत गिरकर 38 हजार अंक से नीचे 37,795.24 अंक पर आ गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.