सेल के 3 प्लांटों की बिक्री के लिए बोली जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sail) के तीन इस्पात कारखानों की हिस्सेदारी बिक्री के लिए शुरुआती बोली जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 20 अगस्त कर दिया गया है.

भाषा
Updated: August 6, 2019, 7:41 PM IST
सेल के 3 प्लांटों की बिक्री के लिए बोली जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी
सेल के प्लांटों की बिक्री के लिए बोली जमा करने की तारीख बढ़ी
भाषा
Updated: August 6, 2019, 7:41 PM IST
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के तीन इस्पात कारखानों की हिस्सेदारी बिक्री के लिए शुरुआती बोली जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 20 अगस्त कर दिया गया है. सेल की वेबसाइट पर कहा गया है, भौतिक रूप से रुचि पत्र (ईओआई) जमा करने की तारीख को एक अगस्त से बढ़ाकर 20 अगस्त 2019 किया गया है. हालांकि, समयसीमा में विस्तार के कारणों के बारे में नहीं बताया गया है. सरकार ने पहले सेल की तीन संयंत्रों में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री के लिए बोलियां मांगी थी.

निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) ने सेल की मिश्र इस्पात कारखाना (एएसपी), सलेम इस्पात संयंत्र (एसएसपी) और विश्वेश्वरैया आयरन एंड स्टील कारखाने (वीआईएसपी) के बोलीदाताओं से रुचि पत्र आमंत्रित किए थे.

सेल ने चंद्रयान 2 के लिए स्टील दी
बता दें कि सेल ने भारत के चंद्रयान 2 के लिए स्पेशल क्वालिटी के स्टेनलेस स्टील की आपूर्ति की है. इस स्टील को कंपनी के सेलम स्टील प्लांट में तैयार किया गया है. सेल की ओर से चंद्रयान 2 के लिए बनाई गई इस स्पेशल क्वालिटी स्टील शीट का इस्तेमाल चंद्रयान 2 के क्रायोजेनिक इंजन (सीई-20) में किया गया है, जो इसके स्पेसिफिकेशन को पूरा करने, सतह के फिनिश को बेहतर रखने और मानकों के हिसाब से बनाने में उपयोगी रहा है.

ये भी पढ़ें: LIC की नई पॉलिसी जीवन अमर लॉन्च, रोज 22 रुपये खर्च कर ज्यादा मुनाफे के साथ मिलेंगे ये 4 फायदे
First published: August 6, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...