मोदी सरकार की इन योजनाओं पर दांव लगाकर कमाई करेगी ये सरकारी कंपनी, बनाया ये प्लान

सरकारी स्टील कंपनी SAIL प्रधानमंत्री आवास योजना, स्मार्ट सिटी स्कीम के जरिए स्टील की खपत बढ़ाने की तैयारी में है.

  • Share this:
सरकारी स्टील कंपनी SAIL प्रधानमंत्री आवास योजना, स्मार्ट सिटी स्कीम के जरिए स्टील की खपत बढ़ाने की तैयारी में है. SAIL के डायरेक्टर विवेक गुप्ता ने सीएनबीसी-आवाज़ से खास बातचीत में कहा कि इस साल स्टील की खपत 3 से 4 फीसदी बढ़ेगी. कंपनी जल्द ही अपनी जमीन में ऊंची इमारतें बनाने जा रही है. कंपनी ने इसके लिए प्लान तैयार कर लिया है. कंपनी ने सरकार से कहा है कि आयरन ओर एक्सपोर्ट पर ड्यूटी कम होने से घरेलू इंडस्ट्री को नुकसान हो सकता है.

सरकारी योजना पर लगाएगी दावं
विवेक गुप्ता ने आगे कहा कि सरकार के साथ बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्मार्ट सिटी और दूसरे हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में स्टील खपत बढ़ाने की रणनीति बनी है. SAIL के लैंड बैंक के कमर्शियल इस्तेमाल की योजना लगभग तैयार है. इसपर ऊंची रेजिडेंशियल और कमर्शियल बिल्डिंग बनाने की योजना है.


विस्तार योजना पर काम जारी


अगले 5 साल के हिसाब से कंपनी के विस्तार योजना पर काम चल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि बेहतर क्वालिटी के आयरन ओर के ज्यादा निर्यात का कंपनी समर्थन नहीं करती. आयरन ओर एक्सपोर्ट पर ड्यूटी कम होने से घरेलू इंडस्ट्री को नुकसान हो सकता है.

स्टील स्क्रैप पॉलिसी से स्क्रैप के इम्पोर्ट को रोकने में मदद मिलेगी. बेहतर क्वालिटी का स्टील स्क्रैप से भी बनता है. इससे हमारा कच्चे माल का कॉस्ट भी कम होगा.

(प्रकाश प्रियदर्शी, संवाददाता- CNBC आवाज़)

ये भी पढ़ें: 

SBI का बंपर ऑफर! Hyundai Venue बुक करने पर सैंट्रो जीतने का मौका, बचे हैं सिर्फ 3 दिन

3 हजार रुपये में शुरू हुई Godrej अब बंटवारे की कगार पर

आम बजट 2019 की सही और सटीक खबरों के लिए न्यूज18 हिंदी पर आएं. वीडियो और खबरों  के लिए यहां क्लिक करें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज