बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने शॉर्ट वीडियो ऐप Chingari में किया निवेश, होंगे ब्रांड एंबेसडर

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान

सलमान खान (Salman Khan) ने घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी (Chingari) में निवेश किया है. सलमान खान चिंगारी के ग्लोबल ब्रांड एम्बेसेडर भी होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी (Chingari) में निवेश किया है. भारत के सबसे तेजी से बढ़ते मीडिया सुपर एंटरटेनमेंट ऐप चिंगारी ने आज सलमान खान को ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर और इन्वेस्टर भी घोषित किया है. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि सलमान ने कितना निवेश किया है.

चिंगारी के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमित घोष ने कहा कि यह चिंगारी के लिए बेहद महत्वपूर्ण पार्टनरशिप है. हम भारत के हर राज्य तक पहुंचना चाहते हैं और यह हमारे लिए खुशी की बात है कि सलमान खान हमारे ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर और निवेशक के तौर पर जुड़ रहे हैं. हमें विश्वास है कि हमारी भागीदारी निकट भविष्य में चिंगारी को और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचाने में सहायक बनेगी.

घोष ने कहा कि उन्हें इस साझेदारी से चिंगारी को नई ऊंचाइयां प्राप्त करने का भरोसा है. सलमान खान ने इस बारे में कहा कि चिंगारी ने अपने उपभोक्ताओं और सामग्री निर्माताओं के लिए मूल्य जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया है. उन्होंने कहा कि मुझे पसंद है कि चिंगारी ने इतने कम समय में कैसे आकार लिया. यह ग्रामीण से शहरी क्षेत्रों तक लाखों लोगों को अपनी अनूठी प्रतिभा दिखाने का अवसर देने वाला एक मंच है.

ये भी पढ़ें: ITR दाखिल करने के लिए नया फॉर्म हुआ जारी, जानें किसे भरना है कौन-सा फार्म और कैसे करें डाउनलोड
इन लोगों ने किया निवेश

दिसंबर 2020 तक चिंगारी ने भारत और दुनियाभर में अपने ब्लू चिप बैंकर्स से, $1.4 मिलियन का फंड जुटा लिया था. चिंगारी के निवेशकों में एंजेल लिस्ट, आईसीड (iSeed), विलेज ग्लोबल, ब्लूम फाउंडर्स फंड, जसमिंदर सिंह गुलाटी और अन्य प्रमुख नाम वाले प्रतिष्ठित निवेश समूह शामिल हैं. चिंगारी ने ऑनमोबाइल के नेतृत्व में हाल ही में $13 मिलियन के फंडिंग के एक नए राउंड को क्लोज किया है. इस दौर में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में रिपब्लिक लैब्स यूएस, एस्टार्क वेंचर्स, व्हाइट स्टार कैपिटल, इंडिया टीवी (रजत शर्मा), जेपीआईएन वेंचर्स कैटेलिस्ट्स लिमिटेड, प्रॉफिटबोर्ड वेंचर्स और यूके से कुछ बड़े फैमिली ऑफिस फंड्स शामिल हैं.






चिंगारी के बारे में

चिंगारी भारत में सबसे लोकप्रिय मीडिया सुपर एंटरटेनमेंट ऐप्स में से एक हैं. इसका स्वामित्व टेक4बिलियन मीडिया प्रा.लि. (Tech4Billion Media Private Limited) के पास है. इस ऐप के माध्यम से यूजर अंग्रेजी और हिंदी सहित 12 से अधिक भाषाओं में वीडियो बना सकते हैं और अपलोड कर सकते हैं. अब तक चिंगारी ने 56 मिलियन से अधिक यूजर्स का आंकड़ा हासिल किया है. भारत में हर मिनट में इसका यूजर बेस बढ़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज