होम /न्यूज /व्यवसाय /इस ब्रोकरेज हाउस ने बदल डाला म्यूचुअल फंड में निवेश का तरीका, जानिए क्या है खास

इस ब्रोकरेज हाउस ने बदल डाला म्यूचुअल फंड में निवेश का तरीका, जानिए क्या है खास

. ब्रोकरेज हाउस सैमको ने एक नये ट्विस्ट के साथ सैमको ओवरनाइट फंड का ऐलान किया है.

. ब्रोकरेज हाउस सैमको ने एक नये ट्विस्ट के साथ सैमको ओवरनाइट फंड का ऐलान किया है.

Mutual Fund Investment: ब्रोकरेज हाउस सैमको का यह एनएफओ 4 अक्टूबर से खुलेगा. ओवरनाइट फंड से इक्विटी फंड को ट्रांसफर होन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

NFO में सिस्टमैटिक ट्रांसफर प्लान Timer STP भी पेश कर किया है.
सैमको का यह एनएफओ 4 अक्टूबर से खुलेगा.

मुंबई. ब्रोकरेज हाउस सैमको ने एक नये ट्विस्ट के साथ सैमको ओवरनाइट फंड का ऐलान किया है. इस NFO में एक सिस्टमैटिक ट्रांसफर प्लान Samco Timer STP भी पेश कर दिया है. यह एनएफओ 4 अक्टूबर से खुलेगा. ओवरनाइट फंड से इक्विटी फंड को ट्रांसफर होने वाली धनराशि का अमाउंट फंड हाउस द्वारा विकसित इन-हाउस टूल से तय किया जाएगा.

इंडेक्स की रेज 1 से 200 तक है और इसका कैल्कुलेशन अलग-अलग मैक्रो इकोनॉमिक व टेक्निकल पैरामीटर्स को ध्यान में रखते हुए लिया जाता है. फंड हाउस की अपनी वेबसाइट पर रोजाना EMOSI को पब्लिश करने की प्लानिंग है.

ये भी पढ़ें- अब आया ‘ट्रांसपोर्टेशन एंड लॉजिस्टिक फंड’, निवेश से पहले जानिए जरूरी बातें

जब इंडेक्स बाजार के आकर्षक होने का संकेत देता है तो Timer STP इक्विटीज में ज्यादा अलोकेट करेगा और बाजार महंगा होगा तो यह तुलनात्मक रूप के कम पैसा इक्विटीज में ट्रांसफर करेगा. खास बात है कि Timer STP की इंस्टालमेंट 0.01 गुना से 6 गुना तक होगी. वहीं बेस इंस्टालमेंट के अमाउंट को लेकर Timer STP पर निवेशक को साइन करते हुए सहमति देनी होती है.

क्यों अलग है Samco की STP?
Timer STP के बारे में बताते हुए सैमको एसेट मैनेजमेंट के सीईओ उमेश कुमार मेहता ने कहा कि Timer STP के जरिए हम एवरेज इनवेस्टर को मार्केट के अलग-अलग साइकल को बेहतर तरीके से पार कराने और मुश्किल वक्त में बाजार में प्रवेश करने से बचने में सक्षम बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्‍या है वैल्‍यू इन्‍वेस्टिंग, जिसने 18 साल में 10 लाख को बना दिए ढाई करोड़ रुपये, एक्‍सपर्ट से समझें

इक्विटी मार्केट में निवेश के लिए आये नये NFO
दरअसल म्यूचुअल फंड हाउस द्वारा इक्विटी मार्केट में निवेश के लिए कई नये फंड लाए जा रहे हैं. ICICI हाल ही में प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ट्रांसपोर्टेशन एंड लॉजिस्टिक्स फंड लॉन्च करने की घोषणा की है, जो एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है. जिसमें मुख्य रूप से ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स थीम में लगी कंपनियों से संबंधित सिक्योरिटीज में निवेश किया जाएगा. नया फंड ऑफर (NFO) सब्सक्रिप्शन के लिए 6 अक्टूबर को खुलेगा और 20 अक्टूबर को बंद होगा.

Tags: Mutual fund, Stock market, Systematic Investment Plan (SIP)

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें