लाइव टीवी

शुरू हुई एक और नई ट्रेन सरबत दा भला एक्सप्रेस, जानिए रूट और किराए के बारे में

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 3:59 PM IST
शुरू हुई एक और नई ट्रेन सरबत दा भला एक्सप्रेस, जानिए रूट और किराए के बारे में
नई ट्रेन सरबत दा भला एक्सप्रेस, जानिए रूट और किराए के बारे में

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) ने शुक्रवार को नई दिल्ली से लोहियां खास जाने वाली ‘सरबत दा भला एक्सप्रेस’ ट्रेन (Sarbat Da Bhalla Express) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 3:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) ने शुक्रवार को नई दिल्ली से लोहियां खास जाने वाली ‘सरबत दा भला एक्सप्रेस’ ट्रेन (Sarbat Da Bhala Express) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. पहले इन ट्रेन का नाम नई दिल्ली-लुधियाना इंटरसिटी था. यह ट्रेन अब पवित्र शहर सुल्तानपुर लोधी होते हुए जालंधर में लोहियां खास तक जाएगी. ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुक्रवार को सुबह 6.30 बजे रवाना किया गया और वह सुल्तानपुर लोधी दोपहर 2.38 बजे पहुंच गई.

सरबत दा भला एक्सप्रेस ट्रेन का रूट- सरबत दा भला एक्सप्रेस (22479/22480) के नाम से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लोहियां खास रेलवे स्टेशन तक चलेगी.

ये भी पढ़ें-झटका! SBI-BOB ने माइक्रो-ATM से कैश निकालने के बदले ये नियम



यह ट्रेन नई दिल्ली से शकूरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, जाखल, संगरूर, धुरी, लुधियाना, मोगा, जालंधर सिटी, सुलतानपुर लोधी से आगे लोहियां खास तक जाएगी.

इस ट्रेन का किराया- रेलवे की वेबसाइट ई-रेल पर दी जानकारी के मुताबित, सरबत दा भला एक्सप्रेस ट्रेन में नई दिल्ली से लोहिया खान तक का चेयर कार का किराया 610 रुपये (जनरल), स्लीपर क्लास (जनरल) में 170 रुपये किराया तय किया गया है. अधिक जानकारी के लिए रेलवे की वेबसाइट पर विजट कर सकते है.


Loading...

 

सरबत दा भला एक्सप्रेस क्यों रखा है इस ट्रेन का नाम- ‘सरबत दा भला’ या सभी का कल्याण गुरु नानक देव की शिक्षा का मूल है, इसीलिए ट्रेन का यह नामकरण किया गया. बठिंडा से सांसद बादल ने कहा कि सिखों के लिए यह एक ऐतिहासिक अवसर है. उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर लोधी में गुरु नानक ने अपने जीवन के 14 वर्ष गुजारे थे और सभी समुदायों के एक होने की शिक्षा दी थी. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि यह ट्रेन दिल्ली के निवासियों के लिए उपहार है.

ये भी पढ़ें-बैंक के डूबने पर खातों में जमा रकम का क्या होगा! यहां जानिए जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...