5 अगस्त तक बंद रहेगा SAT, कोरोना वायरस महामारी की वजह से फैसला

5 अगस्त तक बंद रहेगा SAT, कोरोना वायरस महामारी की वजह से फैसला
भारत अधिनियम प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड

SAT ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उसके कार्यालय में कामकाज पांच अगस्त तक बंद रहेगा. इससे पहले सैट ने कहा था कि वह 17 जुलाई तक बंद रहेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (SAT) ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के चलते उसके कार्यालय में कामकाज पांच अगस्त तक बंद रहेगा. इससे पहले सैट ने कहा था कि वह 17 जुलाई तक बंद रहेगा. न्यायाधिकरण ने एक अधिसूचना में कहा कि मुंबई और देश के दूसरे हिस्सों में मौजूदा परिदृश्य को देखते हुए न्यायाधिकरण प्रत्यक्ष सुनवाई के लिए पांच अगस्त तक बंद रहेगा. इस बीच अगले आदेश तक न्यायाधिकरण सोमवार से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुबह साढ़े 11 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक सुनवाई करेगा.

अति-आवश्यक मामलों की सुनवाई के लिए छूट
इसके अलावा रजिस्ट्री कार्यालय प्रशासनिक कार्यों के लिए सीमित कर्मचारियों के साथ सुबह 11 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक खुला रहेगा. सैट ने कहा कि अति आवश्यक मामलों में संबंधित पक्ष न्यायाधिकरण द्वारा तय की गई मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार मामले दर्ज करा सकते हैं.

सुनवाई टली
इसके अलावा कोई भी अंतरिम आदेश उस मामले की अगली सुनवाई तक लागू रहेंगे. सैट ने कहा कि 20 से 24 जुलाई के बीच सुनवाई के लिए तय मामले अब क्रमश: 10,14,15,16 और 17 सितंबर तक के लिए टाल दिए गए हैं.



यह भी पढ़ें:

क्या है सैट?
प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण, भारत अधिनियम प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड, 1992 की धारा 15 के प्रावधानों के तहत स्थापित एक सांविधिक निकाय है जो न्यायाधिकरण के अधिकार क्षेत्र, शक्तियों और अधिकारों का प्रयोग करने के लिये भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड या अधिनियम के तहत अधिनिर्णीत अधिकारी द्वारा पारित आदेशों के खिलाफ अपील की सुनवाई और उसका निपटान करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading