यहां सेविंग बैंक खाते में मिलेगा एफडी से ज्यादा ब्याज, घर बैठे खाता खोलकर उठाए फायदा

यहां सेविंग बैंक खाते में मिलेगा एफडी से ज्यादा ब्याज, घर बैठे खाता खोलकर उठाए फायदा
यहां मिलेगा बचत खाते पर एफडी जितना ब्याज

घटती ब्याज दर के बीच इस वक्त देश में अन्य कई बैंक ऐसे हैं, जो बचत खाते पर इन बैंकों से कहीं ज्यादा ब्याज की पेशकश कर रहे हैं. ये बैंक सेविंग्स अकाउंट पर 7 फीसदी तक का ब्याज दे रहे हैं. ऐसे आप अपना पैसा इन बैंकों में रख ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन के बीच सरकारी समेत प्राइवेट बैंकों ने सेविंग बैंक अकाउंट (Saving Bank Account) में ब्याज घटाना शुरू कर दिया है. इसकी शुरुआत देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने की थी. SBI ने अप्रैल में बैंक ने सभी स्लैब में बचत बैंक खाते पर ब्याज दर को 0.25 फीसदी घटाकर 2.75 फीसदी कर दी थी. एसबीआई के बाद सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और यूको बैंक (UCO Bank) ने भी बचत खातों पर ब्याज दर में कटौती की है. इसके अलावा, प्राइवेट बैंकों में ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक ने भी सेविंग अकाउंट की ब्याज दरें घटा दी हैं. कोरोना काल में ब्याज दरें घटे से लोगों को मुनाफा कम हुआ है.

हालांकि इस मुश्किल दौर में भी इस वक्त देश में अन्य कई बैंक ऐसे हैं, जो बचत खाते पर इन बैंकों से कहीं ज्यादा ब्याज की पेशकश कर रहे हैं. ये बैंक सेविंग्स अकाउंट पर 7 फीसदी तक का ब्याज दे रहे हैं. ऐसे आप अपना पैसा इन बैंकों में रख ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जानते हैं सेविंग्स अकाउंट पर अच्छा रिटर्न देने वाले बैंकों के ब्याज दर...

ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बताया टैक्स रिफंड के पैसे जल्दी पाने का आसान तरीका!



IDFC First Bank



आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के बचत खाता में 1 लाख रुपए तक के जमा पर सालाना 6 फीसदी, 1 लाख से 1 करोड़ रुपए तक के जमा पर 7 फीसदी सालाना ब्याज दिया जा रहा है. आईडीएफसी बैंक ने घर बैठे खाता खोलने की फैसेलिटी शुरू की है.

बंधन बैंक
Bandhan Bank में सेविंग्स अकाउंट पर डेली 1 लाख से 10 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर 6 फीसदी, 10 करोड़ से 50 करोड़ रुपये तक के बैलेंस पर 6.55 फीसदी और 50 करोड़ रुपए से ज्यादा के बैलेंस पर 7 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक
Suryoday Small Finance Bank के बचत खाते में 1 लाख रुपये तक जमा पर ब्याज दर 6.25 फीसदी है. 1 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक 6 फीसदी है. वहीं, 10 लाख रुपये से अधिक के जमा पर 7 फीसदी है.

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक
ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक के बचत खाते पर 7 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है. 1 लाख से 10 लाख रुपए तक जमा पर 6.50 फीसदी और 10 लाख रुपए से ज्यादा जमा रकम पर 7 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading