इन्वेस्टमेंट स्कीम लॉन्च, गारंटीड इनकम और टैक्स बचत के साथ पाइए लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी

 प्लान के दो वेरिएंट्स में से कस्टमर्स चुन सकते हैं. इसमें गारंटीड इनकम के साथ ही लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगी

प्लान के दो वेरिएंट्स में से कस्टमर्स चुन सकते हैं. इसमें गारंटीड इनकम के साथ ही लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगी

एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस (Exide Life Insurance) ने कॉम्प्रिहेन्सिव लाइफ इंश्योरेंस प्लान गारंटीड वेल्थ प्लस लॉन्च किया

  • Share this:

नई दिल्ली. बैंक या अन्य इन्वेस्टमेंट ऑप्शन की बजाय जीवन बीमा में निवेश में टैक्स बचत, बीमा और गारंटीड रिटर्न के तीन-तीन फायदे हैं. इन्हीं फायदों को अपने ग्राहकों को देने के लिए एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस (Exide Life Insurance) ने लॉन्च किया गारंटीड इनकम वाला लाइफ इंश्योरेंस प्लान एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने लाइफ इंश्योरेंस सेविंग्स प्लान "गारंटीड वेल्थ प्लस" लॉन्च किया है.

कंपनी के मुताबिक इसमें दो वेरिएंट्स में से चुनने का विकल्प है. यह एक कॉम्प्रिहेन्सिव लाइफ इंश्योरेंस प्लान है जो गारंटीड रिटर्न की पेशकश करता है. इससे कस्टमर्स को जीवन के विभिन्न स्तरों के साथ उनके वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी. यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग लाइफ इंश्योरेंस सेविंग्स प्लान है.

यह भी पढ़ें : नौकरी की बात : महामारी में साइकोमेट्रिक्स टेस्ट और वर्चुअल इंटरव्यू की ट्रिक से पक्की करें अपनी जॉब

मैच्योरिटी पर कस्टमर्स को चुकाए गए प्रीमियम की पूरी राशि वापस
इनकम" वेरिएंट में कस्टमर्स 6 वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान कर 30 वर्षों के लिए फिक्स्ड इनकम हासिल कर सकते हैं. इसके साथ ही मैच्योरिटी पर कस्टमर्स को चुकाए गए प्रीमियम की पूरी राशि मिलेगी. यह प्लान ऐसे कस्टमर्स के लिए अच्छा है जो बच्चों की पढ़ाई जैसे जीवन के विभिन्न लक्ष्यों को पूरा करने के लिए इनकम का एक अतिरिक्त स्रोत या रेगुलर कैश फ्लो चाहते हैं.

यह भी पढ़ें :  हाई क्वालिटी LPG से खाना जल्दी पकेगा व गैस भी कम लगेगी, जानिए नई सुविधा के बारे में सब कुछ




6 वर्षों के लिए प्रीमियम का भुगतान पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान लाइफ इंश्योरेंस कवर

"एकमुश्त" वेरिएंट में कस्टमर्स 6 वर्षों के लिए प्रीमियम का भुगतान कर मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि ले सकते हैं. इसके साथ ही उन्हें पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगी. यह इस कैटेगरी में एक अलग प्रोडक्ट है. इसमें प्रोटेक्शन के साथ ही रिटर्न पर भी जोर दिया गया है. कुछ विशेष आयु वर्गों और पॉलिसी की अवधि के आधार पर, मैच्योरिटी बेनेफिट भी समान रहता है चाहे कस्टमर ने किसी भी आयु में इसे खरीदा हो. इसे खरीदने की अधिकतम आयु 60 वर्ष की है. एकमुश्त वेरिएंट के लिए न्यूनतम आयु 3 वर्ष और इनकम वेरिएंट की 11 वर्ष है.

यह भी पढ़ें : Success Story : कचरा बीनने वालों के साथ काम कर हैंडबैग बनाए, आज 100 करोड़ का टर्नओवर 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज