Investment : यह खाता खुलवाने पर मिलेगा सात प्रतिशत ब्याज, म्युच्युल फंड कमीशन और मेंटिनेंस चार्ज भी फ्री

70% भारतीय युवाओं का झुकाव डिजिटल बैंकिंग की तरफ है

70% भारतीय युवाओं का झुकाव डिजिटल बैंकिंग की तरफ है

डिजिटल बैंकिंग फिनटेक स्टार्टअप (Digital Banking FinTech Startup ) नियो ने 2-इन-1 खाता NiyoX लॉन्च किया है. इसमें ग्राहकों को मिलेगी '007 बैंकिंग' की सुविधा मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:51 AM IST
  • Share this:
मुंबई. युवाओं को ध्यान में रखते हुए डिजिटल बैंकिंग फिनटेक स्टार्टअप (Digital Banking FinTech Startup ) नियो ने देश में आधुनिकतम मोबाइल बैंकिंग सुविधा नियोएक्स (NiyoX) को लॉन्च किया है. नियोएक्स के तहत '007 बैंकिंग' की पेशकश की जा रही है. '007 बैंकिंग' का मतलब है- म्युचुअल फंड्स (Mutual Fund)में निवेश पर 0% कमीशन, खाते के मेंटीनेंस पर शून्य और खाते में शेष राशि पर 7% तक ब्याज.

नियोएक्स के तहत आधुनिकतम मोबाइल ऐप के अलावा खाते के साथ एक वीजा प्लैटिनम डेबिट कार्ड दिया जा रहा है. 2021 के आखिर तक 20 लाख ग्राहकों को नियोएक्स से जोड़ने का लक्ष्य है. इस सुविधा के लिए नियो ने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) और वीजा के साथ साझेदारी की है.

यह भी पढें :  नौकरी की बात: पुरानी कंपनी, बॉस और सहकर्मियों के संपर्क में रहिए, लग सकती है जॉब्स की लॉटरी 

रेफरल इन्सेंटिव, रिवॉर्ड पॉइंट्स और स्क्रैच कार्ड के जरिए कैशबैक जैसे ऑफर्स
नियोएक्स 2-इन-1 खाता है, जिसमें में ग्राहकों को बचत खाते के साथ संपूर्ण वेल्थ मैनेजमेंट सूट के भी लाभ मिलते हैं. वेल्थ मैनेजमेंट सूट में 0 कमीशन म्यूचुअल फंड्स, सभी निवेश पर एक ही जगह से नजर रखने की सुविधा के साथ ही बची हुई रकम को निवेश करने की सुविधा जैसी विशेषताएं शामिल हैं. नियोएक्स एक बहुस्तरीय रिवॉर्ड सिस्टम भी प्रस्तुत करेगा. रेफरल इन्सेंटिव, रिवॉर्ड पॉइंट्स और स्क्रैच कार्ड के जरिए कैशबैक के साथ एक्सक्लूसिव ऑफर्स भी रहेंगे.

यह भी पढें : सबसे ज्यादा वाशिंग मशीन और डिशवाशर खरीदने के लिए लिया जा रहा है लोन, जानिए लोन लेने की ऐसी ही रोचक वजहें

70% भारतीय युवाओं का झुकाव डिजिटल बैंकिंग की तरफ



नियोएक्स को शुरू करने से पहले नियो ने पूरे देश में 8000 युवाओं पर एक सर्वेक्षण किया था. कोविड-19 महामारी के बाद युवाओं की बैंकिंग जरूरतें क्या हैं, वह इस सर्वेक्षण से समझा गया. इस अध्ययन से पता चला कि 70% भारतीय युवाओं का झुकाव डिजिटल बैंकिंग की तरफ है और इसका प्रमुख कारण इसमें ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधाजनक सेवाएं हैं. सर्वे में 55% लोगों ने बताया कि रिवार्ड्स और ऑफर्स के लिए वह अपना बैंक बदल सकते हैं. वहीं 45% लोग ज्यादा ब्याज दर के लिए बैंक बदलने के इच्छुक दिखे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज