SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी अलर्ट, 17 जून को कुछ घंटों के लिए नहीं कर पाएंगे लेनदेन, जानें क्यों?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की मोबाइल बैंकिग, योनो ऐप, योनो लाइट और यूपीआई काम नहीं करेगा. 17 जून, 2021 को 00.30 बजे से 02.30 बजे तक मेंटेनेंस का काम होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में खाता रखने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी अकाउंट है तो आपके लिए बैंक ने अलर्ट जारी किया है. बैंक ने बताया कि 17 जून, 2021 को बैंक की खास सर्विस काम नहीं करेगी. बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है, जिससे ग्राहकों को डिजिटल सुविधाएं आसानी से मिल सके. बैंक ने ट्वीट करके ग्राहकों को इस बारे में जानकारी दी है.

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट में लिखा है कि 17 जून, 2021 को 00.30 बजे से 02.30 बजे तक मेंटेनेंस का काम करेगा. मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते ग्राहक दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप (YONO App), योनो लाइट (YONO Lite) और यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.


    क्या है SBI Yono?
    एसबीआई YONO एक इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिए यूजर्स कई तरह की सुविधाओं का फायदा उठा सकता है. बता दें ग्राहकों को वित्तीय सेवाओं के साथ-साथ फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल का पेमेंट करने की भी सुविधा मिलती है. बता दें Android और iOS दोनों यूजर्स इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

    22 हजार से भी ज्यादा हैं ब्रांचे
    आपको बता दें देश भर में एसबीआई के 22 हजार से अधिक ब्रांचेज और 58 हजार से अधिक एटीएम/सीडीएम का नेटवर्क है. बैंक के 8.5 करोड़ ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ ग्राहक मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा बैंक के इंटीग्रेटेड डिजिटल एंड लाईफस्टाईल प्लेटफॉर्म योनो को लोग पसंद कर रहे हैं और इसके अब तक 7.4 करोड़ से अधिक डाउनलोड्स हो चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: RBI ने इन 2 बैंकों पर लगाया भारी जुर्माना, कहीं आपके बैंक भी तो नहीं है शामिल, जानें यहां

    3.45 करोड़ लोग कर रहे इस्तेमाल
    इस समय एसबीआई में योनो के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और इस पर हर दिन करीब 90 लाख लॉग इन होते हैं. दिसंबर 2020 तिमाही में एसबीआई ने 15 लाख से अधिक खाते योनो के जरिए ही खोले हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.