Big Alert: एसबीआई ग्राहक हैं तो ध्यान दें, आज नहीं मिलेंगी ये सर्विसेज

भारतीय स्टेट बैंक
भारतीय स्टेट बैंक

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की इंटरनेट सेवाएं रविवार को बाधित रहेंगी. योनो ऐप के जरिए भी कुछ सर्विसेज के इस्तेमाल समस्या आ सकती है. एसबीआई अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 8:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः अगर आप देश के सबसे बड़े बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको जरूर जाननी चाहिए. एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है. बैंक ने बताया है कि त्योहारी सीजन के बीच एक दिन के लिए सभी तरह की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं बाधित रहेंगी. हालांकि एटीएम (ATM) के जरिए आपका काम बन सकता है. इस बारे में एसबीआई ने बीते एक ट्वीट कर जानकारी दी है.

एसबीआई ने इस ट्वीट में कहा, 'हम ग्राहकों के बेहतर अनुभव के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहे हैं. इस अपग्रेड एक्टिविटी के समय हमारी इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट में 8 नवंबर 2020 को बाधित रह सकती है. हम आपको होने वाली समस्या के लिए खेद व्यक्त करते हैं.'


यह भी पढ़े: धनतेरस-दिवाली से पहले खरीदें सस्ता सोना, सरकार दे रही छूट, टैक्स तक का नहीं होगा झंझट



एसबीआई द्वारा ट्विटर के जरिए यह जानकारी इसलिए दी गई है ताकि ग्राहक इसी हिसाब से अपने काम की प्लानिंग कर लें ताकि उन्हें कोई समस्या का सामना न करना पड़े. ऐसे में अगर आप एसबीआई की नेटबैंकिंग के जरिए अपना कोई काम निपटाना चाहते हैं तो इसमें समस्या आ सकती है. ऐसे में आप इसी हिसाब से अपने काम की प्लानिंग कर लें.

योनो ऐप पर भी बाधिक रहेंगी सेवाएं
बैंक ने बताया है कि इस अपग्रेडेशन प्रोसेस के तहत योनो ऐप और योनो लाइट ऐप पर भी असर पड़ेगा. ऐसे में ग्राहक पहले से ही सारी तैयारी कर लें और जरूरी कामों को आज ही निपटा लें.

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले आपके पीएफ अकाउंट में आने वाला है पैसा! इन 4 तरीकों से चेक कर सकते हैं बैलेंस

बता दें एसबीआई का बैलेंस जानने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से टोल-फ्री नंबर '9223766666' पर मिस्ड कॉल करें. वहीं एसएमएस से बैलेंस जानने के लिए 09223766666 पर 'BAL' एसएमएस भेजें. इसके बाद आपको बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएंगी. ध्यान रहें, इस सुविधा के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज