लोन के लिए SBI का बड़ा ऐलान, कम ब्याज दर के साथ प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी की छूट

फेस्टिव सीजन से ठीक पहले एसबीआई ने कई तरह के लोन पर ऑफर्स का ऐलान किया है.
फेस्टिव सीजन से ठीक पहले एसबीआई ने कई तरह के लोन पर ऑफर्स का ऐलान किया है.

SBI Festive Season Loan Offers : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फेस्टिव सीजन से ठीक पहले कार, होम, गोल्ड और पर्सनल लोन पर कई तरह के ऑफर्स लेकर आया है. YONO ऐप के जरिए इन लोन्स के आवेदन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट समेत कई अन्य फायदे मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 2:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन में अपने रिटेल ग्राहकों के लिए भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) कई ऑफर्स लेकर आया है. देश के सबसे बड़े बैंक ने आज ऐलान किया है कि YONO App के जरिए कार, गोल्ड, होम या पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को कोई भी प्रोसेसिंग फीस (Zero Processing Fees) नहीं देनी होगी. कार लोन (SBI Car Loan) के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को न्यूनतम 7.5 फीसदी की ब्याज दर पर लोन मिलेगा. इसके साथ ही उन्हें कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर 100 फीसदी ऑन-रोड फाइनेंसिंग (SBI On-Road Financing) की सुविधा भी दी जाएगी.

होम लोंस के लिए स्पेशल फेस्टिव ऑफर्स
घर खरीदारों के लिए होम लोंस पर भी SBI ने स्पेशल फेस्टिव ऑफर्स का ऐलान किया है. अप्रूव्ड प्रोजेक्ट्स में घर खरीदने वाले ग्राहकों को होम लोन (SBI Home Loan) पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी. साथ ही यह बैंक बेहतर क्रेडिट स्कोर (Credit Score) और ज्यादा लोन अमाउंट वाले ग्राहकों को ब्याज दर में 0.10 फीसदी की स्पेशल छूट दे रहा है. अगर ये ग्राहक SBI के YONO ऐप के जरिए आवेदन करते हैं तो उन्हें स्पेशल 0.5 फीसदी की छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें: अब छोटे किसानों की कमाई बढ़ाएगा इंडियन रेलवे, जानिए क्या है नई तैयारी
गोल्ड लोन लेने वाले कस्टमर्स के लिए भी स्पेशल ऑफर


गोल्ड लोन (SBI Gold Loan) लेने वाले ग्राहकों के लिए भी SBI ने ऑफर्स का ऐलान किया है. ऐसे कस्टमर्स के पास 7.5 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर पर 36 महीनों तक रिपेमेंट (Gold Loan Repayment) की सुविधा मिलेगी. मौजूदा संकट में ग्राहकों के लिए किफायती क्रेडिट की उपलब्धता को देखते हुए SBI 9.6 फीसदी की दर से पर्सनल लोन ऑफर (SBI Personal Loan Offer) कर रहा है.

YONO ऐप पर प्री-अप्रूव्ड पेपरलेस लोन की सु​विधा
डि​जिटल बैंकिंग की बढ़ती उपयोगिता और मांग को देखते हुए SBI ने योनो ऐप यूजर्स के लिए भी ऑफर्स का ऐलान किया है. योनो ऐप के जरिए इन ग्राहकों को इन-प्रिंसिपल अप्रूवल के आधार पर कार लोन और गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने का मौका लेकर आया है.

यह भी पढ़ें: बैंक लोन मोरेटोरियम मामला 5 अक्टूबर तक के लिए टला, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से मांगा समय

प्री-अप्रूव्ड लोन के लिए योग्यता कैसे चेक करें?
मात्र 4 क्लिक्स में ही SBI ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड पेपरलेस पर्सनल लोन योनो ऐप के जरिए मिल जाएगी. इसके लिए ग्राहकों को सबसे पहले अपनी योग्यता चेक करनी होगी. प्री-अप्रूव्ड लोन की योग्यता चेक करने के लिए ग्राहकों को मैसेज बॉक्स में PAPL <space> <last 4 digits of SBI a/c no.> टाइप कर 567676 पर SMS भेजना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज