लॉकडाउन में SBI ने बदल दिया बैंक ब्रांच के खुलने और बंद होने का समय, जानिए इससे जुड़ी सभी बातें

लॉकडाउन में SBI ने बदल दिया बैंक ब्रांच के खुलने और बंद होने का समय, जानिए इससे जुड़ी सभी बातें
SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई जरूरी जानकारी जारी की है.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने अपनी ब्रांच के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus -Covid19) के मद्देनज़र देश के कई बैंकों (Banks) ने अपना ब्रांच के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी नियमों का पालन करने के लिए ऐसा किया गया है. देश के सबसे बड़े सरकार बैंक एसबीआई- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने भी टाइमिंग में बदलाव किया है.  इसके अलावा ब्रांच में आने वाले स्‍टाफ को भी घटाया है. साथ ही, बैंक ब्रांच में आने के बजाय लोगों से डिजिटल चैनलों का इस्‍तेमाल करने की अपील की है.

अंग्रेजी के बिजनेस अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, अलग-अलग राज्‍यों में एसबीआई अपनी शाखाएं अलग-अलग समय पर खोल रहा है. एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल बैंकिंग) पीके गुप्‍ता ने बताया है कि कई राज्‍यों में हमने अपनी शाखाओं को खोलने और बंद करने के समय में कुछ रोक लगाई हैं. जैसे कुछ राज्‍यों में यह समय सुबह 7-10 बजे है. कुछ में यह 8-11 बजे है तो कई में यह 10-2 बजे तक है.

SBI लोगों के घरों तक चला है मोबाइल एटीएम सर्विस-बैंकों की ब्रांच टाइमिंग में बदलाव के साथ-साथ बैंक लोगों से डिजिटल बैंकिंग चैनलों का इस्‍तेमाल करने के लिए भी कह रहे हैं.



लोगों से कहा जा रहा है कि वे अपने घरों पर सुरक्षित रहते हुए तमाम ट्रांजेक्‍शन कर सकते हैं. एसबीआई ने देशभर में मोबाइल एटीएम भी काम पर लगा दिए हैं. इनके जरिये घर बैठे पैसा निकाला जा सकता है.
बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों को यह भी बता रहा है कि कैसे वे सुरक्षित तरीके से ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन कर सकते हैं. ग्राहकों को साइबर अपराधों के बारे में भी सूचना दी जा रही है.

ये भी पढ़ें-पीएम किसान योजना की नई किस्त के 2000 रु आपके खाते में नहीं आए,तो यहां करें फोन

लॉकडाउन में SBI अपने ग्राहकों को लगातार कर रहा है अलर्ट- भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को एक संदेश भेजा हैं. एसबीआई (SBI) ने कहा, यह हमारा कर्तव्य है कि हम ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाएं. इसलिए हम बैंकिंग से जुड़ी कुछ सावधानियों को बता रहे हैं जिनका आपको सख्ती से पालन करना चाहिए. ऐसा नहीं करने पर आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं और आपका बैंक खाता खाली हो सकता है. आपका कभी नुकसान ना हो और आपके साथ कोई घोटाला ना हो, इसी को ध्यान मे रखते हुए आपके लिए हमारा एक सन्देश.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading