Home /News /business /

SBI Bank : फोन में नहीं आ रहा ओटीपी, तो करना होगा ये काम, यहां पढ़िए सबकुछ

SBI Bank : फोन में नहीं आ रहा ओटीपी, तो करना होगा ये काम, यहां पढ़िए सबकुछ

स्टैंट बैंक ऑफ इंडिया का ओटीपी न मिलने पर ऐसे करें शिकायत.

स्टैंट बैंक ऑफ इंडिया का ओटीपी न मिलने पर ऐसे करें शिकायत.

SBI Bank : अगर आपके पास ओटीपी नहीं आ रहा. तो आप एसबीअपई को टैग करके ट्वीट कर सकते है. जिसमें बैंक की ओर से आपको जवाब मिलेगा साथ ही एसबीआई ओटीपी की शिकायत का पूरा प्रोसेस भी आपको बताएंगा.

    State Bank of India : देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक अपने कस्टमर के सहूलियत के लिए ऑनलाइन बैंकिग के साथ ही ऑनलाइन अकाउंट खोलने का मौका देती है. जिसके चलते कामकाजी लोग अपने ज्यादातर काम ऑनलाइन बैंकिग के जरिए पूरे करते हैं. ऐसे में कई बार कस्टमर के सामने ओटीपी की समस्या आती है. जिसमें कस्टमर के मोबाइल पर बैंक की ओर से भेजे जाना वाला ओटीपी रिसीव नहीं होता. जिस वजह से कस्टमर अपना अकाउंट ऑनलाइन न तो आपन कर पाते है और न ही कोई ट्रांजेक्शन ही कर पाते है. ऐसी समस्या अगर आपके साथ हो रही है तो हम आपको इस समस्या के निदान के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में….

    ओटीपी के बिना हो सकती है मुश्किल – ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए कस्टमर को ओटीपी की जरूरत होती है. इसके अलावा कई दूसरे कामों के लिए भी ओटीपी जरूरी होता है. अगर आपके मोबाइल पर ओटीपी नहीं आ रहा है तो आपको इसे जल्द ही ठीक करा लेना चाहिए. क्योंकि कई बार साइबर क्रमिनल सिम का क्लोन बना लेते हैं और ओटीपी उनके मोबाइल पर पहुंच जाता है. जिससे वह बड़ी ही आसानी से आपको अकाउंट साफ कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: चेक काटने से पहले न करें ये गलती, वरना देना पड़ेगा जुर्माना! जानें RBI के नए नियम

    ट्विटर के जरिए मांग सकते है मदद – अगर आपके पास ओटीपी नहीं आ रहा. तो आप एसबीअपई को टैग करके ट्वीट कर सकते है. जिसमें बैंक की ओर से आपको जवाब मिलेगा साथ ही एसबीआई ओटीपी की शिकायत का पूरा प्रोसेस भी आपको बताएंगा.

    कैसे करें ओटीपी की शिकायत? – स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार नेटवर्क की वजह से भी कई बार ओटीपी नहीं मिल पाता है. लेकिन, अगर आपको लगता है कि ये दिक्कत नेटवर्क की वजह से नहीं है तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: धूम मचाने आ गया Ola S1 Electric Scooter, 499 रुपये में कर सकते है बुक, जानिए फीचर्स और कीमत

    बैंक की जानकारी के अनुसार, ग्राहक https://crcf.sbi.co.in/ccf/ under Existing Customer – MSME/ Agri/ Other Grievance under category Technology: Internet Banking // Online SMS Alerts // Internet Banking: High-security password (OTP related category) जरिए शिकायत कर सकते हैं.

    Tags: Business, Business news, Sbi, SBI Bank, SBI loan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर