लाइव टीवी

खुशखबरी! आज से SBI समेत सभी सरकारी बैंक आपके पास आकर दे रहे सस्ते में लोन!

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 11:49 AM IST
खुशखबरी! आज से SBI समेत सभी सरकारी बैंक आपके पास आकर दे रहे सस्ते में लोन!
खुशखबरी! आज से SBI समेत सभी सरकारी बैंक आपके पास आकर देंगे सस्ते में लोन!

SBI सहित एक दर्जन से अधिक सरकारी बैंक 21 अक्टूबर से एक बार फिर #CustomerOutreachInitiative शुरू करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के तहत जगह-जगह मेले लगाए जाएंगे जिसमें ग्राहकों को हर तरह का लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं मिलेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 11:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप दिवाली (Diwali) पर घर, गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समेत 18 सरकारी बैंक ग्राहकों के लिए लोन मेले (Loan Mela) का आयोजन कर रहे हैं. यह लोन मेला 21 अक्टूबर से शुरू होगा और 25 अक्टूबर तक चलेगा. बता दें कि बैंकों ने पहले फेज में 9 दिनों के लोन मेले में  81,700 करोड़ रुपये के लोन बांटे थे. जानते हैं इसके बारे में सब कुछ...

9 दिन के लोन मेले में ₹81700 करोड़ के कर्ज बांटे
उद्यमियों, किसानों और दूसरे जरूरतमंदों को लोन उपलब्ध कराने के लिए शामियाना लगाकर आयोजित ‘लोन मेले’ में बैंकों ने 9 दिन में कुल मिलाकर 81,700 करोड़ रुपये का कर्ज बांटा है. बैंकों की ओर से यह आयोजन 1 अक्टूबर से शुरू किया गया था. बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने त्योहारी सीजन में खपत बढ़ने के साथ दूसरी छमाही में आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने के उद्देश्य से सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों को लोन मेला लगाने के लिए कहा था. वित्त मंत्री ने कहा था कि सरकार देश के 400 जिलों में कैम्प लगवाएगी. बैंक इन जिलों में कैम्प लगाकर लोन उपलब्ध करवाएंगे.

21 अक्टूबर से दूसरा फेज होगा शुरू

SBI ने ट्वीट कर बताया कि उसके सहित 18 सरकारी बैंक 21 अक्टूबर से एक बार फिर #CustomerOutreachInitiative शुरू करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के तहत जगह-जगह लोन कैंप लगाए जाएंगे जिसमें ग्राहकों को हर तरह का लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं मिलेंगी.



400 जिलों में लगेंगे लोन मेले
Loading...

SBI के ट्वीट के मुताबिक लगभग सभी सरकारी बैंक इस अभियान में हिस्सा लेंगे. इस अभियान को देश के लगभग 400 जिलों में चलाया जाएगा. कुछ दिनों पहले भी बैंकों ने इस तरह के मेले आयोजित कर ग्राहकों को लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराई थीं. CustomerOutreachInitiative के तहत सरकार और बैंकों का प्रयास लोगों की खर्च करने की क्षमता को बढ़ाना है ताकि मंदी की स्थिति से निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें: मात्र 55 रुपये देकर पाएं 3 हजार रुपये की पेंशन, 32 लाख से ज्यादा लोगों ने उठाया फायदा

लोन मेला में मिलेंगी ये सुविधाएं
देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने ट्वीट कर बताया कि लोन मेले में ग्राहकों को कार लोन, पर्सनल लोन, एग्रीकल्चर लोन, टू-व्हीलर लोन, एमएसएमई लोन और होम लोन उपलब्ध करवाए जाएंगे. अगर आप इस त्योहार पर कुछ खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका साबित हो सकता है.

यहां होगा लोन मेले का आयोजन
एसबीआई ने एक लिस्ट जारी की है जहां लोन मेले का आयोजन किया जाएगा. लिस्ट देखने के लिए लिंक पर जा सकते हैं. https://bank.sbi/portal/web/customer-care/customer-meet-2019

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की खास स्कीम, 1 रुपये रोजाना खर्च करने पर मिलेंगे ₹2 लाख!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...