ऑनलाइन फ्रॉड रोकने के लिए SBI ने #Binod के जरिए दिया ये खास मैसेज, ग्राहकों के लिए जानना जरूरी

ऑनलाइन फ्रॉड रोकने के लिए SBI ने #Binod के जरिए दिया ये खास मैसेज, ग्राहकों के लिए जानना जरूरी
ऑनलाइन फ्रॉड रोकने के लिए SBI ने Binod के जरिए दिया मैसेज, ग्राहक जान लें जरूर

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) में बिनोद (Binod) के बारे में ट्वीट कर रहे हैं. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बैंकिंग के दौरान ऑनलाइन सुरक्षा (Online Security) के बारे में जागरूकरता फैलाने के बिनोद का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि सिर्फ हर कोई अगर ऑनलाइन #Binod की तरह व्यवहार करता है तो फ्रॉड (Online Fraud) के केस में कमी आएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) में बिनोद (Binod) के बारे में ट्वीट कर रहे हैं. कई ब्रांड इसके बारे में ट्वीट कर चुके हैं. क्या आप जानते हैं कि बिनोद क्या है. अगर आप नहीं जानते हैं तो हम बताते हैं कि बिनोद क्या है. क्यों सोशल मीडिया में जमकर इसका इस्तेमाल हो रहा है. लोग मैसेज में भी बिनोद लिखकर भेज रहे हैं. इस सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म में हर कोई एक नया मैसेज भेजने के लिए कुछ न कुछ करता रहता है. यानी वो कोई न कोई क्रिएटिविटी ढूंढता रहता है.

SBI ने भी किया Binod का इस्तेमाल, समझाई ये बात 
इस समय देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग के दौरान ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में जागरूकरता फैलाने के बिनोद का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि सिर्फ हर कोई अगर ऑनलाइन #Binod की तरह व्यवहार करता है तो फ्रॉड के केस में कमी आएगी. ट्वीट करते हुए बैंक ने एक फोटो लगाई है, जिसमें कहा है कि यह बिनोद हैओ बिनोद को सोशल मीडिया पर अपना नाम शेयर करना पसंद है, न कि उन्हें बैंक डिटेल. एक दम बिनोद की तरह.

PAN, Aadhaar Card, पासपोर्ट, खोने पर नहीं टेंशन अगर यहां खोला होगा Free Locker




ICICI बैंक ने शुरू की नई सर्विस, लाखों ग्राहकों को मिलेगा इस सुविधा का लाभ

कैसे पॉपुलर हुआ Binod 
पेटीएम (Paytm) ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल को बिनोद लिखकर इसकी लोकप्रियता में और इजाफा कर दिया. बता दें कि बिनोद सोशल मीडिया पर तब ट्रेंडिंग में आया, जब पेटीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर Binod कर दिया. ट्विटर पर गब्बर नाम के शख्स ने पेटीएम को अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर बिनोद रखने का चैलेंज दिया था. पेटीएम ने ये चैलेंज स्वीकार कर लिया. पेटीएम ने डन कमेंट के साथ गब्बर के ट्वीट को टॉप पर पिन कर लिया. इसके बाद से बिनोद ट्विटर पर छा गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज