SBI Card से हुए ट्रांजैक्शन में ऑनलाइन पेमेंट की हिस्‍सेदारी है 50 फीसदी से ज्यादा

ऑनलाइन पेमेंट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ऑनलाइन पेमेंट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एसबीआई कार्ड (SBI Card) के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर रामा मोहन राव अमारा ने कहा कि ऑनलाइन पेमेंट ऐसा माध्यम है जो अभी और ऊपर की ओर जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. एसबीआई कार्ड (SBI Card) के जरिए होने वाले ट्रांजैक्शन में ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) का हिस्सा 50 फीसदी से ज्यादा है. इनमें किराना सामान, बिजली आदि के बिलों का पेमेंट, इंश्योरेंस प्रीमियम आदि का पेमेंट शामिल हैं. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि ऑनलाइन पेमेंट का यह रुख और बढ़ने की उम्मीद है.

एसबीआई कार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर रामा मोहन राव अमारा ने देश में हाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर कहा कि अभी यह बता पाना मुश्किल है कि इसका असर लोगों के खरीद व्यवहार पर पड़ेगा या नहीं.

ये भी पढ़ें- DMart के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने मुंबई के मालाबार हिल्स में खरीदा बंगला, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

ऑनलाइन पेमेंट में करीब नौ फीसदी का इजाफा
अमारा ने कहा कि ऑनलाइन पेमेंट ऐसा माध्यम है जो अभी और ऊपर की ओर जाएगा. अमारा ने कहा, ''एसबीआई कार्ड में अब 53 फीसदी से अधिक खर्च ऑनलाइन पेमेंट के जरिए होता है. पहले यह 44 फीसदी था. मुख्य रूप से किराना सामान, परिधान, यूटिलिटी बिलों का पेमेंट, इंश्योरेंस प्रीमियम और ऑनलाइन शिक्षा जैसी श्रेणियों की वजह से ऑनलाइन पेमेंट में करीब नौ फीसदी का इजाफा हुआ है.''

ये भी पढ़ें- SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आज 3.25 बजे से काम नहीं करेगा ये...अभी निपटा लें जरूरी काम!

उन्होंने कहा, ''इन श्रेणियों में कंपनी ने ऑनलाइन खर्च में अचानक बढ़ोतरी देखी है. हमारा मानना है कि यह ऑनलाइन बना रहेगा. लोग अब इस आरामदायक स्थिति को पसंद कर रहे हैं. कोविड हो या नहीं हो, इससे अब कोई फर्क नहीं पड़ेगा.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज