Home /News /business /

SBI Credit Card ग्राहकों के लिए बुरी मगर जरूरी खबर, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे!

SBI Credit Card ग्राहकों के लिए बुरी मगर जरूरी खबर, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे!

एसबीआई क्रेडिट कार्ड्स पर एक दिसंबर से ईएमआई खरीद पर प्रोसेसिंग फीस और टैक्स लगेगा.

एसबीआई क्रेडिट कार्ड्स पर एक दिसंबर से ईएमआई खरीद पर प्रोसेसिंग फीस और टैक्स लगेगा.

एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के ग्राहकों के लिए एक बुरी, लेकिन जरूरी खबर है. एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) ने अपने ग्राहकों को ईमेल के माध्यम से सूचना दी है कि कि 1 दिसंबर 2021 से सभी ईएमआई खरीद लेनदेन पर 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और टैक्स लगाया जाएगा. कंपनी रिटेल आउटलेट्स के साथ-साथ Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर किए गए सभी ईएमआई ट्रांजैक्शन (EMI transactions) के लिए प्रोसेसिंग फीस चार्ज करेगी. ध्यान रहे कि ये शुल्क खरीदारी को ईएमआई (EMI) में बदलने पर लगने वाले ब्याज शुल्क (Interest charges) के अतिरिक्त हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के ग्राहकों के लिए एक बुरी, लेकिन जरूरी खबर है. एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) ने अपने ग्राहकों को ईमेल के माध्यम से सूचना दी है कि कि 1 दिसंबर 2021 से सभी ईएमआई खरीद लेनदेन पर 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और टैक्स लगाया जाएगा. कंपनी रिटेल आउटलेट्स के साथ-साथ Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर किए गए सभी ईएमआई ट्रांजैक्शन (EMI transactions) के लिए प्रोसेसिंग फीस चार्ज करेगी. ध्यान रहे कि ये शुल्क खरीदारी को ईएमआई (EMI) में बदलने पर लगने वाले ब्याज शुल्क (Interest charges) के अतिरिक्त हैं.

    BNPL के तहत महंगा हो जाएगा सामान
    इन दिनों कई मर्चेंट बेवसाइट्स ‘बाय नाउ पे लेटर’ (BNPL) का ऑप्शन दे रही हैं. ये शुल्क इस विकल्प के तहत खरीदारी करने वाले कार्ड-होल्डर्स को जरूर प्रभावित करेगा. यह एसबीआई क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके BNPL खरीदारी को और अधिक महंगा बना सकता है.

    ये भी पढ़ें – कोविड के नए वेरिएंट से सोने की कीमतों में उछाल, क्या Gold खरीदना रहेगा फायदेमंद?

    क्रेडिट कार्ड कंपनी ने ग्राहकों को भेजे एक ईमेल में कहा है- प्रिय कार्डधारक, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 1 दिसंबर 2021 से सभी मर्चेंट आउटलेट/वेबसाइट/ऐप्स पर किए गए सभी ईएमआई लेनदेन पर प्रोसेसिंग शुल्क के तौर पर 99 रुपये + टैक्स (जो लागू होंगे) लिए जाएंगे. हम आपको हमारे साथ निरंतर बने रहने के लिए धन्यवाद देते हैं.’

    प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में मिलेगी जानकारी
    ये शुल्क उन ट्रांजेक्शन्स पर लगेगा, जिन्हें सफलतापूर्वक EMI में कन्वर्ट किया गया होगा. 1 दिसंबर से पहले किए गए किसी भी लेनदेन के साथ 1 दिसंबर के बाद होने वाली ईएमआई बुकिंग को इस प्रोसेसिंग चार्ज से छूट दी जाएगी. रिटेल आउटलेट्स पर खरीदारी करते समय कंपनी चार्ज स्लिप (Charge Slips) के माध्यम से कार्डधारकों को EMI लेनदेन पर प्रोसेसिंग चार्ज की जानकारी देगी. ऑनलाइन ईएमआई लेनदेन (online EMI transactions) के लिए पेमेंट पेज (Payment Page) पर प्रोसेसिंग चार्ज की सूचना दी जाएगी. ऑनलाइन ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए कंपनी पेमेंट पेज पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में जानकारी देगी.

    ये भी पढ़ें – 30 नवंबर 2021 तक निपटा लें ये जरूरी काम वरना फंस जाएंगे आपके पैसे

    ट्रांजेक्‍शन कैंसिल होने पर क्‍या वापस मिलेगी फीस?
    ईएमआई ट्रांजैक्शन कैंसिल होने की स्थिति में प्रोसेसिंग फीस वापस कर दी जाएगी. हालांकि, प्री-क्लोजर की स्थिति में इसे वापस नहीं किया जाएगा. ईएमआई में कंवर्टेड ट्रांजैक्शन के लिए रिवॉर्ड प्‍वाइंट (Reward Points) लागू नहीं होंगे.

    Tags: Credit card, Sbi, SBI Bank

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर