Home /News /business /

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अब क्रेडिट कार्ड के जरिये EMI पर करेंगे खरीदारी तो लगेगा चार्ज और टैक्‍स, चेक करें डिटेल्‍स

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अब क्रेडिट कार्ड के जरिये EMI पर करेंगे खरीदारी तो लगेगा चार्ज और टैक्‍स, चेक करें डिटेल्‍स

एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स से ईएमआई ट्रांजैक्‍शंस पर चार्ज वूसलेगा.

एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स से ईएमआई ट्रांजैक्‍शंस पर चार्ज वूसलेगा.

एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के यूजर्स के लिए बुरी खबर है. अब एसबीआई के क्रेडिट कार्ड के जरिये किए जाने वाले ईएमआई ट्रांजैक्शन (EMI Transactions) के लिए आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (SBICPSL) ने बताया कि ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब कार्डधारक को प्रोसेसिंग फीस (Processing Fees) और टैक्स (Tax) चुकाना होगा. 

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के यूजर्स हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल, अब एसबीआई के क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले ईएमआई ट्रांजैक्शन (EMI Transactions) के लिए अब आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (SBICPSL) ने ऐलान किया है कि ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब कार्डधारक को 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस (Processing Fees) और उस पर टैक्स (Tax) चुकाना होगा. यह नया नियम 1 दिसंबर 2021 से लागू होगा.

    इंटरेस्ट चार्ज के अतिरिक्त देना होगा प्रोसिसिंग चार्ज?
    एसबीआईसीपीएसएल रिटेल आउटलेट्स के अलावा अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर किए गए सभी ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए प्रोसेसिंग फीस चार्ज करेगी. ये फीस खरीदारी को ईएमआई में बदलने पर लगने वाले इंटरेस्ट चार्ज के अतिरिक्त हैं. कंपनी ने अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिये नए चार्ज के बारे में सूचित किया है.

    ये भी पढ़ें – HP भारत में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्‍स को देगी जॉब्‍स, भर्तियां हुईं शुरू, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

    कब दी जाएगी प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में जानकारी?
    प्रोसिसिंग चार्ज सफलतापूर्वक ईएमआई में परिवर्तित ट्रांजैक्शन पर लागू होते हैं. क्रेडिट कार्ड के जरिये 1 दिसंबर 2021 से पहले किए गए किसी भी लेनदेन पर इस प्रोसिसिंग चार्ज से छूट दी जाएगी. कंपनी रिटेल आउटलेट (Retail Outlets) पर खरीदारी करते समय चार्ज स्लिप (Charge Slip) के जरिये कार्डधारकों को ईएमआई ट्रांजैक्शन पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में जानकारी देगी.

    ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़े से PM KISAN स्कीम का फायदा लेने वालों की लिस्ट भी हुई जारी, भेजे जा रहे वसूली के नोटिस

    ट्रांजैक्‍शन कैंसिल होने पर क्‍या वापस मिलेगी फीस?
    ऑनलाइन ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए कंपनी पेमेंट पेज पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में जानकारी देगी. ईएमआई ट्रांजैक्शन कैंसिल होने की स्थिति में प्रोसेसिंग फीस वापस कर दी जाएगी. हालांकि, प्री-क्लोजर की स्थिति में इसे वापस नहीं किया जाएगा. ईएमआई में कंवर्टेड ट्रांजैक्शन के लिए रिवॉर्ड प्‍वाइंट (Reward Points) लागू नहीं होंगे.

    Tags: Bank news, Banking services, Business news in hindi, Credit card, Loans against credit card, SBI Bank, State Bank of India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर