SBI ने जारी की महत्वपूर्ण सूचना! बैंक की ये सर्विस रहेगी ठप, केवल इन सेवाओं का इस्तेमाल करें ग्राहक

 SBI ने दी जरूरी सूचना

SBI ने दी जरूरी सूचना

SBI Important Notice: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर हैं और आप UPI के जरिए पेमेंट करते हैं तो आज आपको UPI पेमेंट करने में दिक्कत हो सकती है. भारतीय स्टेट बैंक ने इससे संबंधित सूचना Important Notice के तहत ट्वीट कर जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 4:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर हैं और आप UPI के जरिए पेमेंट करते हैं तो आज आपको UPI पेमेंट करने में दिक्कत हो सकती है. भारतीय स्टेट बैंक ने इससे संबंधित सूचना Important Notice के तहत ट्वीट कर जानकारी दी है. SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक कस्टमर्स को 21 मार्च को यूपीआई ट्रांसजैक्शन में समस्या हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक आज अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. इस दौरान ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजैक्शन करने में दिक्कत आ सकती है. इसके लिए बैंक ने विकल्प भी बताए हैं. बता दें कि एसबीआई के देशभर में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.

बैंक ने दिए कई विकल्प

SBI ने अपने ट्वीट में कहा है 21 मार्च को अपग्रेडेशन के चलते एसबीआई कस्टमर्स को बैंक के यूपीआई प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में दिक्कत आ सकती है. हालांकि, बैंक की ओर से इसके विकल्प भी बताए गए हैं. बैंक ने कहा कि ग्राहक (Yono App), योनो लाइट (Yono Lite App), नेट बैंकिंग (SBI Net banking) या एटीएम (ATM) का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, SBI यूजर्स विकल्प के तौर पर बैंक के अन्य डिजिटल चैनल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. SBI के मुताबिक यूपीआई में अपग्रेडेशन का योनो, योनो लाइट, नेट बैंकिंग या एटीएम पर प्रभाव नहीं पड़ेगा.


ये भी पढ़ें- नौकरी छोड़ शुरू करें ये कारोबार! पहले ही महीने से होगी 1 लाख से ज्यादा की कमाई, सरकार भी करेगी मदद

ग्राहकों से बैंक ने की अपील

बैंक ने कहा, हम अपने ग्राहकों को हमारे साथ सहन करने का अनुरोध करते हैं क्योंकि हम निर्बाध बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम करते हैं. बैंक ने कहा कि UPI सेवा को बंद करने के लिए ग्राहक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 पर कॉल कर सकते हैं या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा https://cms.onlinesbi.sbi.com/cms/ पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. साथ ही 9223008333 नंबर पर SMS भेज कर शिकायत बता सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज