• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI के 46 करोड़ ग्राहक ध्यान दें! तुरंत पूरा करें ये काम वरना बंद हो जाएगा आपका अकाउंट, जानें बैंक ने क्या दी सलाह?

SBI के 46 करोड़ ग्राहक ध्यान दें! तुरंत पूरा करें ये काम वरना बंद हो जाएगा आपका अकाउंट, जानें बैंक ने क्या दी सलाह?

State Bank Of India- अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद काम की खबर है.

State Bank Of India- अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद काम की खबर है.

State Bank Of India- अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद काम की खबर है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. State Bank Of India ने अपने 46 करोड़ ग्राहकों के लिए विेशेष अपील की है. SBI ने अपने खाताधारकों (SBI account holder) से कहा है कि जल्द से जल्द पैन को आधार कार्ड से लिंक (PAN-Aadhaar card Link) करा लें. बैंक के मुताबिक, अगर कोई ग्राहक ये काम तय समयसीमा में नहीं करते हैं तो उनकी बैंकिंग सेवा बाधित हो सकती है.

    बता दें कि सरकार ने पैन कार्ड को आधार से लिंक (PAN-Aadhaar linking) करना अनिवार्य कर दिया है. वर्तमान में पैन-आधार लिंक करने की डेडलाइन 30 सितंबर है. ऐसे में SBI ने अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द पैन को आधार से लिंक कराने की अपील की है. आपको बता दें की देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में ग्राहकों की संख्या 46 करोड़ के करीब पहुंच गई है.

    जानें क्या कहा SBI ने?
    बैंक ने ग्राहकों से ट्वीट करके पैन को आधार से लिंक कराने को लेकर कहा है. SBI ने अपने ट्वीट में कहा है कि पैन-लिंक करना जरूरी है. ऐसा नहीं करने पर 30 सितंबर के बाद पैन कार्ड इन-एक्टिव हो जाएगा. निष्क्रिय पैन कार्ड को किसी भी ट्रांजैक्शन में कोट नहीं किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- सरकार की इस स्कीम में 210 रुपये जमा करके हर महीने पा सकेंगे ₹5000 तक, जानिए क्या करना होगा?

    आधार को पैन से जरूर करें लिंक
    बता दें कि SBI बार-बार ग्राहकों को इस संबंध में अलर्ट कर रहा है. कुछ दिन पहले भी बैंक ने ट्वीट करके अपने कस्टमर्स को जानकारी दी कि आधार और पैन को लिंक करना अनिवार्य है. अगर पैन और आधार को लिंक नहीं किया जाता है तो PAN इनएक्टिव हो जाएंगे और ग्राहकों को ट्रांजैक्शन में दिक्कत आएगी. साथ ही बैंक यह पहले ही का चुका है अगर पैन-आधार लिंक नहीं हुए तो चालू सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. बता दें कि इससे खाते पर भी असर पड़ेगा.

    ये भी पढ़ें- 5 रुपये के शेयर ने किया कमाल, निवेशक हुए मालामाल! साल भर में ₹1 लाख बन गए ₹35.30 लाख, आज भी है तेजी

    पैन और आधार को लिंक करने की प्रक्रिया
    1- आपके पास पैन और आधार कार्ड को लिंक करने के दो तरीके हैं. पहला SMS और दूसरा इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.
    2- अगर आप SMS के जरिए पैन और आधार लिंक करना चाहते हैं, तो आपको UIDPAN<स्पेस>12 अंकों का आधार नंबर<स्पेस>10 अंकों का पैन नंबर को 567678 या 56161 पर SMS करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन