Home /News /business /

कल से सस्ता होगा SBI का होम-ऑटो और पर्सनल Loan, बैंक ने छठी बार घटाईं ब्याज दरें

कल से सस्ता होगा SBI का होम-ऑटो और पर्सनल Loan, बैंक ने छठी बार घटाईं ब्याज दरें

10 अक्टूबर से MCLR की दरें 0.10 फीसदी तक घटाई

10 अक्टूबर से MCLR की दरें 0.10 फीसदी तक घटाई

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India (SBI) ने दिवाली (Diwali Festival) से पहले ग्राहकों को एक और तोहफा दिया है. SBI ने 10 अक्टूबर से MCLR की दरें 0.10 फीसदी तक घटा दी है.

    मुंबई. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India (SBI) ने दिवाली (Diwali Festival) से पहले ग्राहकों को एक और तोहफा दिया है. SBI ने 10 अक्टूबर से MCLR की दरें 0.10 फीसदी तक घटा दी है. अब अगर आप होम, ऑटो (SBI Loan Products) और पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. वहीं, आप अगर इन दोनों बैंकों के मौजूदा ग्राहक हैं तो भी आपको घटी दरों का फायदा मिलेगा. आपको बता दें कि 4 अक्टूबर को Reserve Bank of India (RBI) ने ब्याज दरें (Repo Rate Cut) 0.25 फीसदी घटाने का ऐलान किया. रेपो रेट 0.25 फीसदी घटकर 5.15 फीसदी पर आ गई है.

    SBI ने दिया ग्राहकों को दिवाली तोहफा- SBI की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फेस्टिवल के मौके पर ग्राहकों को ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए बैंक ने सभी अवधि के लिए MCLR दरें 0.10 फीसदी तक घटा दी हैं. अब एक साल के लिए नई MCLR दरें 8.15 फीसदी से घटकर 8.05 फीसदी पर आ गई है. नई दरें 10 अक्टूबर से लागू होंगी. बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में लगातार छठी बार दरें घटाई हैं.

    अब कितनी कम होगी आपकी EMI- RBI के रेपो रेट घटाने के बाद SBI ने MCLR पर आधारित लोन की दरें घटा दी हैं. अब हर महीने EMI 0.10% तक सस्ती हो गई है.

    आपको बता दें कि बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का असर नए लोन लेने वालों के अलावा उन ग्राहकों पर भी पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद लोन लिया हो.

    ये भी पढ़ें-

    इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा! होम-ऑटो लोन लेना हुआ सस्ता
    पाकिस्तान को कंगाली से बचाने के लिए इमरान खान ने उठाया बड़ा कदम!

    Tags: Business news in hindi, Largest lender SBI, Sbi, SBI Bank, SBI has slashed charges

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर