• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • कोरोना महामारी में SBI की पहल, 30 करोड़ रुपये की लागत से बनाएगा अस्थाई अस्पताल

कोरोना महामारी में SBI की पहल, 30 करोड़ रुपये की लागत से बनाएगा अस्थाई अस्पताल

एसबीआई

एसबीआई

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि बैंक कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में 50 आईसीयू बेड की सुविधा वाले कुल मिलाकर 1,000 बेड की सुविधा के कुछ अस्थाई अस्पताल बनाना चाहता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से देश कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. पिछले 8 दिनों से लगातार रोजाना तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच, देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई (SBI) सीएसआर गतिविधियों के तहत देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों के इलाज के लिए आईसीयू सुविधा वाले अस्थाई अस्पताल तैयार करेगा.

    एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि बेंक ने इस काम के लिए पहले ही 30 करोड़ रुपये की राशि रख दी है और वह एनजीओ और अस्पताल प्रबंधन के साथ इन अस्पतालों को खड़ा करने के लिये संपर्क में है. ये अस्पताल कोविड- 19 की मरीजों के इलाज के लिए आपातकालीन आधार पर तैयार किए जाएंगे.

    कुल मिलाकर 1,000 बेड की सुविधा के कुछ अस्थाई अस्पताल बनेगा
    उन्होंने कहा कि बैंक कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में 50 आईसीयू बेड की सुविधा वाले कुल मिलाकर 1,000 बेड की सुविधा के कुछ अस्थाई अस्पताल बनाना चाहता है. इस लिहाज से किसी स्थान पर यह 120 बिस्तरों वाला हो सकता है जबकि कहीं 150 बिस्तरों की सुविधा वाला अस्पताल बनाया जा सकता है. यह उसे बनाने वाले अस्पताल की क्षमता पर निर्भर करेगा कि वह कितना विस्तार कर सकता है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड की कीमत में आज आई मामूली तेजी, ताबड़तोड़ बढ़े चांदी के दाम, फटाफट देखें नए भाव

    स्टेट बैंक की अन्य पहलों के बारे में उन्होंने कहा कि स्टेट बैंक मरीजों के लिए ऑक्सीजन संक्रेन्द्रकों को उपलब्ध कराने के वासते अस्पतालों और गैर- सरकारी संगठनों के साथ गठबंधन भी कर रहा है. हमने एक कार्ययोजना बनाई है. इसके लिए हमने 70 करोड़ रुपये रखे हैं जिसमें से हम कोविड-19 से जुड़ी गतिविधियां चलाने के लिए 17 सर्किलों को 21 करोड़ रुपये दे रहे हैं.

    कर्मचारियों की सुविधा के लिए भी बैंक ने उठाए कदम
    बैंक कर्मचारियों की सुविधा के लिए भी बैंक ने कदम उठाए हैं. इसके लिए उसने देशभर में अस्पतालों के साथ गठबंधन किया है ताकि उसके कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को प्राथमिकता के साथ इलाज की सुविधा मिल सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज