लाइव टीवी

फेस्टिव सीजन में SBI ने ग्राहकों को दिया तोहफा! डेबिट कार्ड से किश्तों में खरीदें सामान

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 2:59 PM IST
फेस्टिव सीजन में SBI ने ग्राहकों को दिया तोहफा! डेबिट कार्ड से किश्तों में खरीदें सामान
1 मिनट से भी कम समय में कंज्यूमर गुड्स के लिए लोन

इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों को बेहतरीन और किफायती खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से SBI ने अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड ईएमआई (Debit Card EMI) की सुविधा को लॉन्च किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 2:59 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के सबसे बड़ा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने त्योहारी सीजन (Festive Season) पर अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों को बेहतरीन और किफायती खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से SBI ने अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड ईएमआई (Debit Card EMI) की सुविधा को लॉन्च किया है. इस सर्विस के तहत कंज्यूमर मिनिमम 6 महीने से 18 महीने तक ईएमआई (EMI) अवधि का विकल्प चुन सकते हैं.

1500 से अधिक शहरों में सेवा शुरू
ग्राहक 1500 से अधिक शहरों में 40,000 से ज्यादा ऐसे व्यापारियों और दुकानों के माध्यम से अपने पसंदीदा प्रोडक्ट खरीद सकते हैं, जिनके यहां पाइन लैब्स ब्रांडेड पीओएस (POS) मशीनें लगी हैं. इन मशीनों की कुल संख्या 4.5 लाख से अधिक हैं.

SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने इस अवसर पर कहा, 'हमें अपने ग्राहकों के लिए इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने की खुशी है ताकि उन्हें इस त्योहारी सीजन में सुखद खरीदारी का अनुभव हो सके. डेबिट कार्ड ईएमआई सुविधा से ग्राहकों के लिए मासिक किस्तों पर उपभोक्ता टिकाऊ उत्पाद खरीदना और आसान हो जाएगा. फिलहाल पूरी रकम चुकाए बिना वे विभिन्न व्यापारियों और दुकानों के माध्यम से अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स खरीद सकेंगे. ग्राहकों की सुविधा और संतुष्टि के लिए एसबीआई की निरंतर प्रतिबद्धता के साथ, हमारा मानना है कि इस नए उत्पाद की शुरुआत के माध्यम से बैंक परेशानी मुक्त खरीद और पेपरलेस लोन की पेशकश करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है.'

ये भी पढ़ें: खुशखबरी : दिवाली से पहले 6 करोड़ लोगों के खाते में आएंगे ज्यादा पैसे, ऐसे चेक करें बैलेंस



मिलेंगे ये फायदे
Loading...

इस सर्विस का उपयोग करते समय ग्राहक जो कुछ और प्रमुख लाभ मिलते हैं, वे हैं जीरो डॉक्यूमेंटेशन, कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं, ब्रांच विजिट की जरूरत नहीं, इंस्टेंट डिस्पर्सल और चुनिंदा ब्रांडों पर शून्य लागत वाली ईएमआई की सुविधा.

इस सुविधा का लाभ मौजूदा बचत बैंक खाते की परवाह किए गए बिना एक मिनट से भी कम समय में लिया जा सकता है. लेनदेन पूरा होने के एक महीने के बाद ईएमआई की शुरुआत होगी.

ऐसे पता करें पात्रता की जांच
साफ-सुथरे वित्तीय और क्रेडिट हिस्ट्री वाले सभी ग्राहक लोन प्राप्त करने के लिए पात्र हैं. ऐसे ग्राहकों को बैंक द्वारा एसएमएस (SMS) और ईमेल (EMail) के माध्यम से नियमित तौर पर संदेश भेजा जा रहा है. पात्रता की जांच करने के लिए, ग्राहक अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 567676 पर DCEMI लिखकर एक एसएमएस भी भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 

SBI का दिवाली ऑफर, खरीदारी पर मिलेगा 1 लाख रुपए का फायदा
इस वजह से 6 करोड़ लोगों को नहीं मिला PM-किसान योजना का लाभ, ऐसे होगा समाधान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...