SBI के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार बन सकते है Jet Airways के चेयरमैन

SBI के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार बन सकते है Jet Airways के चेयरमैन
SBI के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार बन सकते है Jet Airways के चेयरमैन

CNBC आवाज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार को जेट एयरवेज का चेयरमैन बनाया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2019, 4:06 PM IST
  • Share this:
प्राइवेट सेक्टर की एविएशन कंपनी जेट एयरवेज को लेकर बड़ी खबर आई है. CNBC आवाज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार को जेट एयरवेज का चेयरमैन बनाया जा सकता है. इसको लेकर बोर्ड की मंजूरी अभी बाकी है. हालांकि, अभी तक SBI की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है. आपको बता दें कि बैंकों की समाधान योजना से जेट एयरवेज संकट टल गया था. नरेश गोयल के जेट एयरवेज के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद दो हफ्ते में स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है. बैंक जेट को 1500 करोड़ रुपए दे रहे हैं. इससे अगले 5 हफ्तों तक एयरलाइन चल सकती है.

जेट एयरवेज वित्तीय संकट में फंसा
>> पिछली 4 तिमाही में कंपनी को कुल 4,200 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. एविएशन इंडस्ट्री में इसका >> मार्केट शेयर भी दूसरे पायदान से गिरकर चौथे पायदान पर आ गया है.
>> कंपनी पर फिलहाल 8,050 करोड़ का कर्ज है .
>> 2013 में एतिहाद ने जेट का 24% हिस्सेदारी 2,400 करोड़ में खरीदी थी.





अरुण कुमार पुरवार, पूर्व चेयरमैन, SBI (फाइल फोटो)


कौन है ए के पुरवार- अरुण कुमार पुरवार देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के चेयरमैन रह चुके हैं. पुरवार साल 2002-06 तक एसबीआई चेयरमैन थे. एसबीआई की सभी ब्रांच को ऑनलाइन (सीबीएस) करने का श्रेय पुरवार को ही जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज