• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! कार लोन समेत कई तरह के कर्ज पर मिलेगी विशेष छूट, चेक करें डिटेल्‍स

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! कार लोन समेत कई तरह के कर्ज पर मिलेगी विशेष छूट, चेक करें डिटेल्‍स

SBI ने अपने ग्राहकों को कार, पर्सनल, पेंशन या गोल्‍ड लोन लेने पर कई खास ऑफर्स का ऐलान किया है.

SBI ने अपने ग्राहकों को कार, पर्सनल, पेंशन या गोल्‍ड लोन लेने पर कई खास ऑफर्स का ऐलान किया है.

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन (Home Loan) पर प्रोसेसिंग फीस माफ करने (Processing Fees Waiver) की पेशकश के बाद कार लोन (Car Loan) समेत कई तरह के कर्ज लेने पर इस शुल्‍क से पूरी तरह छूट देने का ऐलान किया है. योनो ऐप (YONO App) से अप्‍लाई करने पर ब्‍याज में अतिरिक्‍त छूट भी मिलेगी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 44 करोड़ ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए ऐलान किया है कि रिटेल लोन्‍स (Retail Loans) और डिपॉजिट्स (Deposits) पर स्‍पेशल ऑफर्स की घोषणा की है. इसके तहत बैंक के ग्राहकों को कार, पर्सनल, पेंशन और गोल्‍ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस से पूरी तरह छूट (No Processing Fees) दी जा रही है. दरअसल, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने स्‍वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्‍सव का ऐलान किया है. एसबीआई ने आजादी के इसी महोत्‍सव के तहत ग्राहकों के लिए ये खास पेशकश की है. यही नहीं, बैंक ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स (FD) पर ब्‍याज दर बढ़ाने का भी ऐलान किया है. आइए जानते हैं कि बैंक किस लोन (SBI Loans) पर किस तरह की सुविधाएं दे रहा है.

    एसबीआई कार लोन पर दे रहा ये सुविधाएं
    एसबीआई ने होम लोन के बाद अब कार लोन लेने पर 100 फीसदी प्रोसेस‍िंग फीस माफ करने का ऐलान किया है. यही नहीं, ग्राहकों को कार लोन पर 90 फीसदी तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा भी उपलब्‍ध कराई जाएगी. इसके अलावा एसबीआई के योनो ऐप (YONO App) से कार लोन के लिए अप्‍लाई करने पर ब्‍याज दर में 0.25 फीसदी की अतिरिक्‍त छूट भी दी जाएगी. आसान शब्‍दों में समझें तो अगर आप योनो ऐप से कार लोन के लिए आवेदन करते हैं तो आपको 7.5 फीसदी सालाना ब्‍याज ही देना होगा.

    ये भी पढ़ें- ₹50 हजार से शुरू करें ये खेती, एक बार लगाकर 3 साल तक मिलेगा ₹5 लाख सालाना कमाने का मौका, जानें सबकुछ

    पर्सनल लोन के लिए बैंक का खास ऑफर
    पर्सनल लोन के लिए किसी भी माध्‍यम से अप्‍लाई करने पर ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट मिलेगी. दूसरे शब्‍दों में समझें तो अगर आप योनो ऐप या ब्रांच जाकर पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन करते हैं तो दोनों ही तरह से आपको किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी. ग्राहकों को यही सुविधा पेंशन लोन के लिए किसी भी माध्‍यम से आवेदन करने पर मिलेगी. वहीं, बैंक ने कोरोना योद्धाओं के लिए ब्‍याज दर में 0.50 फीसदी अतिरिक्‍त छूट का ऐलान किया है. आसान शब्‍दों में कहें तो कोरोना वॉरियर्स को पर्सनल लोन पर आम ग्राहकों के मुकाबले 0.50 फीसदी कम दर से कर्ज मिलेगा. उनको बहुत जल्‍द यह छूट कार और गोल्‍ड लोन पर भी मिलनी शुरू हो जाएगी.

    ये भी पढ़ें- Independence Day 2021: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- केंद्र की नई योजना से ग्रामीणों को आसानी से मिलेगा बैंक लोन, जानें कैसे

    7.5 फीसदी की दर से मिलेगा गोल्‍ड लोन
    स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया अमृत महोत्‍सव के तहत गोल्‍ड लोन लेने पर ब्‍याज दर में 0.75 फीसदी की छूट उपलब्‍ध करा रहा है. एसबीआई किसी भी माध्‍यम से गोल्‍ड लोन के लिए अप्‍लाई करने पर ग्राहकों से 7.5 फीसदी सालाना ब्‍याज ही वसूल करेगा. इसमें खास है कि योनो ऐप से गोल्‍ड लोन के लिए आवेदन करने पर पूरी प्रोसेसिंग फीस माफ होगी. एसबीआई के प्रबंध निदेशक (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सीएस शेट्टी ने कहा कि फेस्टिव सीजन में बैंक के सभी खुदरा ग्राहकों के लिए कई तरह के ऑफर्स का ऐलान किया गया है. इससे ग्राहकों को लोन लेने पर ज्‍यादा बचत होगी.
    प्‍लेटिनम टर्म डिपॉजिट्स के तहत ज्‍यादा ब्‍याज
    एसबीआई ने रिटेल डिपॉजिटर्स के लिए प्‍लेटिनम टर्म डिपॉजिट्स स्‍कीम का ऐलान किया है. इस स्‍कीम के तहत ग्राहकों को 75 दिन, 75 सप्‍ताह और 75 महीने के लिए टर्म डिपॉजिट पर 0.15 फीसदी अतिरिक्‍त ब्‍याज मिलेगा. यह ऑफर 15 अगस्‍त से 14 सितंबर 2021 तक ही उपलब्‍ध रहेगा. बैंक ने बताया कि 2 करोड़ रुपये या इससे कम रकम के लिए नए या रिन्‍यू किए जाने वाले डिपॉजिट्स पर ग्राहकों को यह ऑफर मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज