एसबीआई जनरल इंश्‍योरेंस ने कोरोना संकट के बीच ग्राहकों के लिए शुरू की हेल्पलाइन, जानें आपको क्या होगा फायदा

SBI जनरल इंश्‍योरेंस ने ग्राहकों के लिए हेल्‍पलाइन शुरू की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

SBI जनरल इंश्‍योरेंस ने ग्राहकों के लिए हेल्‍पलाइन शुरू की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस के तेजी से सामने आते नए मामलों के बीच एसबीआई जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) ने ग्राहकों के लिए हेल्पलाइन शुरू की है. कंपनी ग्राहकों को इस हेल्पलाइन (Helpline) के जरिये मेडिकल पॉलिसी (Medical Policy) से लेकर कवर से जुड़े तमाम सवालों का जवाब दे रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 2:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के पॉजिटिव मामलों के सामने की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में हर कोई अपनी क्षमता के मुताबिक मदद करने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में एसबीआई जनरल इंश्‍योरेंस (SBI General Insurance) ने ग्राहकों के लिए खास हेल्पलाइन (Helpline) शुरू की है. कंपनी ने कहा है कि वह स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी (Health Insurance Policy) और दावों की प्रक्रिया (Claim Process) को लेकर ग्राहकों से संपर्क कर रही है.

कंपनी ग्राहकों को उपलब्‍ध करा रही है ये जानकारियां

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने ग्राहकों की मदद के लिए एक नंबर शुरू किया है, जो 24 घंटे काम करेगा. अपने ग्राहकों को इस हेल्पलाइन के जरिये मेडिकल पॉलिसियों से लेकर पॉलिसी कवर (Health Policy Cover) से संबंधित सवालों का जवाब उपलब्ध करा रही है. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कंपनी का यह कदम काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. स्वास्थ्य सेवा ढांचे पर भारी दबाव के बीच संक्रमित लोग अस्पतालों में एडमिट (Hospitalization) होने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- यूपी के एक दर्जन से ज्‍यादा शहरों में लग रहे ऑक्‍सीजन प्‍लांट, 75 जिलों में 81 यूनिट रोज बना रहीं 900 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन
उपलब्‍ध कराया गया है टोल फ्री और मोबाइल नंबर

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने अपने स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिए चौबीसों घंटे सातों दिन की हेल्पलाइन ‘हेल्थलाइन’ (Healthline) शुरू की है. इसमें ग्राहकों को एक टोल फ्री नंबर (Toll Free Number) और मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया है, जिस पर वे चौबीस घंटे अपनी किसी समस्या के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज