होम /न्यूज /व्यवसाय /

घर बैठे उठा सकते हैं बैंक की कई सुविधाओं का लाभ, जानें कितना लगता है चार्ज!

घर बैठे उठा सकते हैं बैंक की कई सुविधाओं का लाभ, जानें कितना लगता है चार्ज!

अलग-अलग बैंक इन सेवाओं के लिए अपने हिसाब से भी चार्ज तय कर सकते हैं

अलग-अलग बैंक इन सेवाओं के लिए अपने हिसाब से भी चार्ज तय कर सकते हैं

कोरोना काल में अगर आप भी बैंक से जुड़े काम घर बैठे निपटाना चाहते हैं तो आप यहां चेक कर सकते हैं कि इसके लिए बैंक आपसे कितना चार्ज लेता है. अलग-अलग बैंक इन सेवाओं के लिए अपने हिसाब से भी चार्ज तय कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कौन सा डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के लिए कितना शुल्क ले रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB) समेत कई बैंक अपने ग्राहकों को खास कर वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगों ग्राहकों को घर-घर बैंकिंग सेवाएं (doorstep banking) प्रदान कर रहे हैं. कोरोना काल में अगर आप भी बैंक से जुड़े काम घर बैठे निपटाना चाहते हैं तो आप यहां चेक कर सकते हैं कि इसके लिए बैंक आपसे कितना चार्ज लेता है. अलग-अलग बैंक इन सेवाओं के लिए अपने हिसाब से भी चार्ज तय कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कौन सा डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के लिए कितना शुल्क ले रहा है.

    अगर आप पता करना चाहते हैं कि आपके बैंक की होम ब्रांच घर-घर बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रही है या नहीं, तो आप बैंक की वेबसाइट से या कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके पता कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी! जिन किसानों के खाते में अभी तक नहीं आए हैं पैसे, इस तारीख तक होंगे क्रेडिट, चेक करें डेट

    डोर स्टेप बैंकिंग में मिलती हैं ये सुविधाएं
    >> खाता खोलना
    >> कैश जमा और निकासी
    >> मनी ट्रांसफर
    >> रिचार्ज
    >> बिल भुगतान सेवाएं शामिल हैं.

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)
    SBI गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए प्रत्येक विजिट पर 60+ GST लेता है, जबकि वित्तीय लेनदेन के लिए 100 रुपये+ GST लेता है. प्रत्येक लेनदेन में नकद निकासी और जमा की राशि प्रति दिन 20,000 रुपये तक सीमित है.

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB)
    PNB वर्तमान में अपने ब्रांच से 5 किलोमीटर के दायरे में वरिष्ठ नागरिकों/दिव्यांग व्यक्तियों को डीएसबी सेवाएं प्रदान करता है. यह सेवा बैंक की ब्रांच के 5km (शहरी इलाकों में) और 2km (ग्रामीण क्षेत्र में) के दायरे में दी जाएगी. गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए पीएनबी 60 रुपये + GST चार्ज करेगा और वित्तीय लेनदेन के लिए यह 100 रुपये + GST है.

    ये भी पढ़ें: 28 रुपये वाले स्टॉक ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, 1 लाख के बन गए 1.29 करोड़, क्या आपके पास भी है?

    एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)
    एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार, वरिष्ठ नागरिक अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से एचडीएफसी फोन बैंकिंग सेवा डायल करके घर-घर सेवा का लाभ उठा सकते हैं. HDFC Bank ग्राहकों के लिए प्रति निकासी अधिकतम नकद डोरस्टेप सीमा 25,000 रुपये और न्यूनतम राशि 5 हजार रुपये है. कैश पिक-अप और डिलीवरी के लिए, HDFC बैंक 200 रुपये प्लस GST लेता है.

    Tags: Banking services, Hdfc bank, Punjab national bank, SBI Bank

    अगली ख़बर