Home /News /business /

SBI ने FD पर ब्याज दर बढ़ाई, मिलेगा पहले से ज्यादा रिटर्न, जानिए नई दरें

SBI ने FD पर ब्याज दर बढ़ाई, मिलेगा पहले से ज्यादा रिटर्न, जानिए नई दरें

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर (fixed deposit interest rate) में बढ़ोतरी की है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर (fixed deposit interest rate) में बढ़ोतरी की है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर (fixed deposit interest rate) में बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी 2 करोड़ रुपये और इससे ज्यादा के डॉमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के ब्याज पर गई है. 2 करोड़ रुपये से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये नए एफडी इंटरस्ट रेट्स 15 दिसंबर 2021 से प्रभावी हो गए हैं. अब SBI में इस टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर 3 फीसदी सालाना से शुरू हो रही है. सीनियर सिटीजन के लिए यह 3.50 फीसदी सालाना से शुरू है. संशोधित दरें नई बल्क एफडी और मेच्योर हो चुकीं पुरानी एफडी के रिन्युअल पर लागू होंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर (fixed deposit interest rate) में बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी 2 करोड़ रुपये और इससे ज्यादा के डॉमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के ब्याज पर गई है. 2 करोड़ रुपये से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये नए एफडी इंटरस्ट रेट्स 15 दिसंबर 2021 से प्रभावी हो गए हैं. बैंक ने एफडी रेट को 0.10 फीसदी बढ़ाया है.

    अब SBI में इस टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर 3 फीसदी सालाना से शुरू हो रही है. सीनियर सिटीजन के लिए यह 3.50 फीसदी सालाना से शुरू है. संशोधित दरें नई बल्क एफडी और मेच्योर हो चुकीं पुरानी एफडी के रिन्युअल पर लागू होंगी.

    ये भी पढ़ें – मल्टीबैगर स्टॉक: एक साल में 1 लाख रुपये बन गए 20 लाख, निवेशकों की पांचों उंगलियां घी में

    बेस रेट में 10 पॉइन्ट्स का इजाफा
    बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India – SBI) ने अपनी बेस रेट में 10 बेस पॉइन्ट्स का इजाफा किया है. एसबीआई के इस कदम से मौजूदा उधारकर्ताओं के लिए ऋण थोड़ा महंगा (Costlier Loan) होना तय है. एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक बेस रेट में 10 बीपीएस की बढ़ोतरी की है. इससे पहले सितंबर महीने में बैंक ने अपने बेस रेट में 5 पॉइन्ट्स की कटौती की थी.

    भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) न्यूनतम ब्याज दर निर्धारित करता है, जिसे सभी बैंक अपनी मानक दर के रूप में उपयोग करते हैं. बैंकों को केंद्रीय बैंक की पहले से तय की गई बेस रेट से कम दर पर उधार देने की अनुमति नहीं है.

    Tags: FD Rates, Sbi, State Bank of India

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर