होम /न्यूज /व्यवसाय /

SBI ने इस सीमेंट बनाने वाली कंपनी में निवेश किया 100 करोड़, बना हिस्सेदार

SBI ने इस सीमेंट बनाने वाली कंपनी में निवेश किया 100 करोड़, बना हिस्सेदार

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जेएसडब्ल्यू ग्रुप (JSW Group) की सब्सिडियरी कंपनी JSW Cement में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जेएसडब्ल्यू ग्रुप (JSW Group) की सब्सिडियरी कंपनी JSW Cement में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जेएसडब्ल्यू ग्रुप (JSW Group) की सब्सिडियरी कंपनी JSW Cement में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है. यह निवेश कम्पल्सोरिली कन्वर्टिबल प्रेफरेंस शेयर्स (CCPS) के माध्यम से किया गया है.

    नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जेएसडब्ल्यू ग्रुप (JSW Group) की सब्सिडियरी कंपनी JSW Cement में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है. यह निवेश कम्पल्सोरिली कन्वर्टिबल प्रेफरेंस शेयर्स (CCPS) के माध्यम से किया गया है.

    सीमेंट बनाने वाली कंपनी के बयान के अनुसार, इन सीसीपीएस को कंपनी की कॉमन इक्विटी (common equity) में बदलने को उसके भविष्य के बिजनेस पर्फॉर्मेंस और वेल्यूएशन से जोड़ा जाएगा, जो अगले 12-18 महीनों में कंपनी के प्रस्तावित आईपीओ के समय निर्धारित किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें – Cryptocurrency मार्केट में जबरदस्त उछाल, बिटकॉइन और इथेरियम दोनों दौड़े

    बढ़ेगी JSW सीमेंट की उत्पादन क्षमता

    SBI द्वारा JSW सीमेंट में पूंजी डालने से अगले दो वर्षों में कंपनी की उत्पादन क्षमता मौजूदा 14MTPA (मिलियन टन प्रति वर्ष) से बढ़कर 25 MTPA हो जाएगी, क्योंकि कंपनी ने केवल तीन वर्षों में अपने उत्पादन को 6MTPA से 14 MTPA तक बढ़ा दिया है.

    2021 की शुरुआत में, JSW सीमेंट ने वैश्विक निजी इक्विटी निवेशकों अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक (Apollo Global Management Inc.) और सिनर्जी मेटल्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग लिमिटेड (Synergy Metals Investments Holding Ltd.) से 1,500 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया था.

    ये भी पढ़ें – CMS Info System IPO: पैसा लगाने के लिए एक और आईपीओ खुला

    सीमेंट बनाने वाली कंपनी के वित्त निदेशक (Finance Director) का कहना है कि अब, कंपनी के विकास और विस्तार की रणनीति के लिए SBI जैसे प्रतिष्ठित ऋणदाता से निवेश प्राप्त करना, प्रस्तावित आईपीओ के लिए उपयुक्त है.

    Tags: JSW cement, SBI Bank

    अगली ख़बर