SBI दे रहा 31 मार्च 2021 तक सस्‍ते में घर खरीदने का मौका! होम लोन पर कम ब्‍याज दर के साथ नहीं ले रहा प्रॉसेसिंग फीस

एसबीआई सभी तरह के होम लोन पर प्रॉसेसिंग फीस में छूट दे रहा है.

एसबीआई सभी तरह के होम लोन पर प्रॉसेसिंग फीस में छूट दे रहा है.

होम लोन सेगमेंट (Home Loan) में स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की हिस्‍सेदारी 34 फीसदी है. एसबीआई ने पिछले सप्‍ताह शापूरजी पालोनजी रियल एस्‍टेट के साथ समझौता भी किया है. वहीं, देश का सबसे बड़ा कर्जदाता घर खरीदारों को रिकॉर्ड कम ब्‍याज दरों (Low Interest Rates) पर होम लोन की सुविधा दे रहा है. आइए जानते हैं कि एसबीआई की होम लोन पर ब्‍याज दरें कितनी हैं?

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 7:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपना घर खरीदने के आपके सपने को पूरा करने के लिए एक और कदम बढ़ा दिया है. चुनौतीपूर्ण आर्थिक हालात के बीच स्‍टेट बैंक ने 31 मार्च 2021 तक के लिए सभी तरह के होम लोन (Home Loan) पर प्रॉसेसिंग फीस को माफ (Waived Processing Fee) कर दिया है. वहीं, इस समय एसबीआई 6.28 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर (Interest Rates) पर होम लोन की पेशकश कर रहा है. बता दें कि एसबीआई रेग्‍युलर होम लोन प्‍लांस, सरकारी कर्मचारियों के लिए एसबीआई प्रिविलेज होम लोन, सेना व रक्षा कर्मियों के लिए एसबीआई शौर्य होम लोन सुविधा उपलब्‍ध करा रहा है.

7208933140 पर मिस्‍ड कॉल देकर हासिल करें पूरी जानकारी
एसबीआई इसके अलावा मैक्‍सगेन होम लोन, स्‍मार्ट होम, मौजूदा ग्राहकों के लिए टॉप-अप लोन, एनआरआई होम लोन, बड़े आवासीय कर्ज के लिए फ्लैक्‍सीपे होम लोन और महिलाओं के लिए खास एसबीआई हरघर होम लोन स्‍कीम चला रहा है. एसबीआई ने कहा कि नए ग्राहक 7208933140 पर सिर्फ मिस्‍ड कॉल देकर होम लोन से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकते हैं. हाउसिंग डॉट कॉम (Housing.com), मकान डॉट कॉम (Makaan.com) और प्रॉपटाइगर डॉट कॉम (Proptiger.com) के ग्रुप सीओओ मनी रंगराजन ने कहा कि प्रॉसेसिंग फीस जुड़ जाने से होम लोन काफी महंगा पड़ता है. एसबीआई के छूट देने से ग्राहकों को काफी फायदा होगा.

ये भी पढ़ें -  Gold के दाम 11,000 रुपये तो चांदी 10,000 रुपये से ज्‍यादा लुढ़की, जानें क्‍या मौजूदा भाव पर निवेश से मिलेगा तगड़ा मुनाफा
एसबीआई-शापूरजी पालोनजी के ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा


एसबीआई का ऐतिहासिक स्‍तर पर कम ब्‍याज दर के साथ होम लोन बाजार की 34 फीसदी हिस्‍सेदारी पर कब्‍जा है. एसबीआई ने कहा कि दिसंबर 2020 के दौरान उसके होम लोन कारोबार में जबरदस्‍त बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं, पिछले सप्‍ताह बैंक ने शापूरजी पालोनजी रियल एस्‍टेट से समझौता भी किया है. इसके तहत एसबीआई और शापूरजी पालोनजी के ग्राहकों को होम लोन बहुत तेजी से उपलब्‍ध कराया जएगा. साथ ही उन्‍हें कई अनोखी स्‍कीम का फायदा भी मिलेगा. बता दें कि हाल में एसबीआई ने 5 लाख करोड़ के होम लोन कारोबार का आंकड़ा पार कर लिया है. अब बैंक ने वित्‍त वर्ष 2024 तक होम लोन कारोबार को 7 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज