Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    SBI ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट! आज नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं

    22 नंवबर 2020 को काम नहीं करेंगी मोबाइल बैंकिग सुविधाएं
    22 नंवबर 2020 को काम नहीं करेंगी मोबाइल बैंकिग सुविधाएं

    देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी जानकारी शेयर की है. बैंक ने बताया कि 22 नंवबर 2020 को INB/YONO/YONO लाइट का उपयोग करते समय बैंक के ग्राहकों को कुछ असुविधाएं हो सकती हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 22, 2020, 9:35 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी जानकारी शेयर की है. बैंक ने बताया कि 22 नंवबर 2020 को INB/YONO/YONO लाइट का उपयोग करते समय बैंक के ग्राहकों को कुछ असुविधाएं हो सकती हैं. अगर आप इन ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको आज ट्रांजेक्शन करने में या किसी भी तरह की मोबाइल बैंकिग करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अगर ऐसा कुछ भी होता है तो ग्राहकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है.

    SBI ने ट्वीट कर दी जानकारी
    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि 22 नवंबर को INB/YONO/YONO लाइट का उपयोग करते समय बैंक के ग्राहकों को कुछ असुविधाएं हो सकती हैं. अगर आप इन ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको किसी तरह की तकनीकी परेशानी हो सकती है.


    यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, चेक करें 1 लीटर का भाव



    अपग्रेड कर रहे इंटरनेट बैंकिंग
    एसबीआई ने बताया कि हम ग्राहकों की सुविधाओं के लिए इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहे हैं. बता दें कि बैंक ने ग्राहकों को यह जानकारी इसलिए दी है ताकि वह अगर कुछ अर्जेंट काम कर रहे हैं तो उसे पहले निपटा लें और 22 नवंबर को कुछ समस्याएं आएं तो परेशान न हों.

    एसबीआई द्वारा ट्विटर के जरिये यह जानकारी इसलिए दी गई है ताकि ग्राहक इसी हिसाब से अपने काम की प्लानिंग कर लें ताकि उन्हें कोई समस्या का सामना न करना पड़े. ऐसे में अगर आप एसबीआई की नेटबैंकिंग के जरिए अपना कोई काम निपटाना चाहते हैं तो इसमें समस्या आ सकती है. ऐसे में आप इसी हिसाब से अपने काम की प्लानिंग कर लें.

    योनो ऐप पर भी बाधिक रहेंगी सेवाएं
    बैंक ने बताया है कि इस अपग्रेडेशन प्रोसेस के तहत योनो ऐप और योनो लाइट ऐप पर भी असर पड़ेगा. ऐसे में ग्राहक पहले से ही सारी तैयारी कर लें और जरूरी कामों को आज ही निपटा लें.

    यह भी पढ़ें: रेलवे ने दी लाखों यात्रियों को खुशखबरी, सोमवार से दौड़ेगी ये सभी ट्रेनें, बुकिंग से पहले कर लें चेक!

    आइए आपको बताते हैं कि आप अपने SBI अकाउंट का बैलेंस कैसे पता लगा सकते हैं-
    बता दें एसबीआई का बैलेंस जानने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से टोल-फ्री नंबर '9223766666' पर मिस्ड कॉल करें. वहीं एसएमएस से बैलेंस जानने के लिए 09223766666 पर 'BAL' एसएमएस भेजें. इसके बाद आपको बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएंगी. ध्यान रहें, इस सुविधा के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज