होम /न्यूज /व्यवसाय /

SBI ने लॉन्च की उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम, आज से लागू है योजना, जानिए क्या है खास

SBI ने लॉन्च की उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम, आज से लागू है योजना, जानिए क्या है खास

इस फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में ब्याज दरें सामान्य से ऊंची हैं.

इस फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में ब्याज दरें सामान्य से ऊंची हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने "उत्सव जमा" (Utsav Deposit) नामक एक स्कीम शुरू की है. इस फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में ब्याज दरें सामान्य से ऊंची हैं और यह केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध है. जानिए पूरी डिटेल...

हाइलाइट्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने "उत्सव जमा" (Utsav Deposit) नामक एक स्कीम शुरू की है.
SBI ने एक ट्वीट के जरिए कहा है, अपने फाइनेंस (पैसे) को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें.
एसबीआई 1,000 दिनों के लिए जमा पर 6.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

नई दिल्ली. देश की आजादी के 75वें वर्ष के अवसर को आज देश ने आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया. देश में सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने “उत्सव जमा” (Utsav Deposit) नामक एक स्कीम शुरू की है. इस फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में ब्याज दरें सामान्य से ऊंची हैं और यह केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध है.

एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए कहा है, ‘अपने फाइनेंस (पैसे) को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें. पेश है आपके फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऊंची ब्याज दरों के साथ ‘उत्सव’ डिपॉजिट!

ये भी पढ़ें – SBI ने आज से बढ़ाई MCLR दर, बढ़ जाएगी ईएमआई, जानिए लेटेस्‍ट रेट

उत्सव FD योजना पर, एसबीआई 1,000 दिनों के लिए जमा पर 6.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. और वरिष्ठ नागरिक नियमित दर से अधिक 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र होंगे. ये दरें 15 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं और यह योजना 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है.

SBI fixed deposit, Utsav fixed deposit, Utsav FD scheme

दो दिन पहले ही घोषित बढ़ाई थी ब्याज दरें
₹2 करोड़ के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में हाल ही में एसबीआई में वृद्धि की गई थी. एसबीआई ने 13 अगस्त, 2022 को नई ब्याज दरों की घोषणा की और एडजस्टमेंट के परिणामस्वरूप, बैंक ने विभिन्न अवधियों के लिए ब्याज दरों में 15 बीपीएस की वृद्धि की.

ये भी पढ़ें – फाइनेंशियल फ्रीडम चाहिए तो जरूर पढ़ें यह स्टोरी, हो सकता है बदल जाए आपकी लाइफ!

SBI ने 180 से 210 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 4.40% से बढ़ाकर 4.55% कर दी हैं. SBI ने एक साल से दो साल से कम की मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट्स के लिए ब्याज दरों को 5.30% से बढ़ाकर 5.45% कर दिया है. 2 साल में 3 साल से कम में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दर 5.35% से बढ़कर 5.50% हो गई है, जबकि 3 साल में 5 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दर 5.45% से बढ़कर 5.60% हो गई है एसबीआई ने 5 साल और 10 साल तक मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 5.50 फीसदी से बढ़ाकर 5.65 फीसदी कर दी है.

SBI ने आज से बढ़ाई MCLR दर
भारतीय स्‍टेट बैंक ने आज यानी 15 अगस्‍त से लोन पर अपनी मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ फंड बेस्‍ट लेडिंग रेट (MCLR) को बढ़ा दिया है. बैंक के इस कदम से उन ऋणदाताओं की ईएमआई बढ़ जाएगी, जिनका लोन एमसीएलआर से लिंक्‍ड है. भारतीय रिजर्व बैंक ने इस महीने ही रेपो रेट में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर दी थी. इस वृद्धि के बाद से ही बैंकों ने विभिन्‍न लेंडिंग रेट में इजाफा कर दिया है. एसबीआई ने पिछले सप्‍ताह ही फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स पर ब्‍याज दरें बढाई थी.

Tags: FD Rates, Fixed deposits, Interest Rates, Sbi, SBI Bank

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर