Home /News /business /

Share Market : इन स्‍टॉक्‍स पर बाजार एनालिस्ट्स भी हैं लट्टू, 45 फीसदी तक दे सकते हैं रिटर्न

Share Market : इन स्‍टॉक्‍स पर बाजार एनालिस्ट्स भी हैं लट्टू, 45 फीसदी तक दे सकते हैं रिटर्न

बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि वर्ष 2022 में भी बीमा सेक्‍टर की लि‍स्‍टेड कंपनियां निवेशकों को अच्‍छी कमाई करायेगी.

बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि वर्ष 2022 में भी बीमा सेक्‍टर की लि‍स्‍टेड कंपनियां निवेशकों को अच्‍छी कमाई करायेगी.

निजी बीमा कंपनियों के लिये वर्ष 2021 काफी अच्‍छा रहा था. अब एनालिस्‍ट्स इनके 2022 में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की उम्‍मीद जता रहे हैं. बाजार जानकारों का कहना है कि कुछ बीमा कंपनियों के शेयर में 45 फीसदी तक का उछाल आ सकता है.

नई दिल्‍ली. Share Market Tips : निजी बीमा कंपनियों के लिये साल 2021 काफी अच्‍छा रहा. इन बीमा कंपनियों ने 20 फीसदी एनुअल प्रीमियम इक्विवेलेंट ग्रोथ (APE) दर्ज की थी. बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि वर्ष 2022 में भी बीमा सेक्‍टर की लि‍स्‍टेड कंपनियां निवेशकों को अच्‍छी कमाई कराएंगी. कुछ कंपनियों के शेयर में 45 फीसदी तक का उछाल आ सकता है.

ब्रोकरेज फर्म CLSA के एनालिस्ट्स ने फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस को बताया कि ने साल 2021 में हालांकि, कुछ लिस्टेड कंपनियों के लिए शेयर बाजार का प्रदर्शन हाई वैल्यूएशन के चलते बेहतर नहीं था. लेकिन, साल 2022 में लिस्टेड निजी बीमा के लिये ग्रोथ के काफी अच्‍छे अवसर हैं और ये बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं.

Budget 2022 : किसानों को 10,900 करोड़ का इन्सेंटिव देने की तैयारी में सरकार, MSP पर बन सकती है बात

एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस, टारगेट : 1,800 रुपये

वर्ष 2022 में अब तक एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस (SBI Life Insurance) का शेयर 2.16% बढ़ा है. यह 1,237.75 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है. 2021 में, स्टॉक में 33% से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई थी. CLSA का कहना है कि FY21-24CL में सबसे मजबूत वीएनबी ग्रोथ की उम्‍मीद है. निजी बीमा कंपनियों में एसबीआई लाइफ को सीएलएसए की लिस्‍ट में टॉप पर है. ब्रोकरेज फर्म ने इसके लिए 1800 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. फर्म का मानना है कि कंपनी के शेयरों में 45.51% रैली की उम्मीद है.

मैक्‍स फाइनेंशियल सर्विस, टारगेट : 1,350

मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज (Max Financial Services) के शेयर अब तक इस साल 3.5 फीसदी गिर चुके हैं. 2021 में मैक्स फाइनेंशियल का प्रदर्शन शानदार था और स्टॉक में 40% का उछाल आया था. सीएलएसए एनालिस्ट्स का मानना है कि डिस्ट्रीब्यूशन रिस्क के समाधान पर ध्‍यान दिया गया है और मैक्स लाइफ एम्बेडेड वैल्यू पर बेस्ट-इन-क्लास कोर रिटर्न के साथ लगातार बढ़ोतरी कर रहा है. 1350 रुपये के टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 38% रैली की उम्मीद ब्रोकरेज फर्म को है.

एचडीएफसी लाइफ,  टारगेट : 815

वर्ष 2021 में एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) के शेयरों में 4% की गिरावट आई. एनालिस्ट्स का मानना है कि एचडीएफसी लाइफ का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है, लेकिन पियर्स की तुलना में मार्जिन अंतर को बंद करने से पिछले 12 महीनों में खराब प्रदर्शन हुआ है. 815 रुपये के टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 25% रैली की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : हद है! 15 दिनों में 230 फीसदी उछला ये स्टॉक, कंपनी ने कहा- नहीं जानते बढ़ने का कारण

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल,  टारगेट : 750

ICICI Prudential Life Insurance को CLSA ने ‘Outperform’की पिछली रेटिंग से ‘BUY’ रेटिंग में अपग्रेड किया गया है. CLSA ने इसके लिए 750 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 31% की तेजी की ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Share market, Stock tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर